44 की उम्र में 22वीं बार प्रेग्नेंट हुई ये महिला, वीडियो शेयर कर दी Good न्यूज

सू रेडफोर्ड 22 वीं बार प्रेग्नेट हैं।  - Sakshi Samachar

लंदन । किसी भी देश में जब जनसंख्या विस्फोटक स्थिति में पहुँच जाती है तो संसाधनों के साथ उसकी ग़ैर-अनुपातित वृद्धि होने लगती है, इसलिये इसमें स्थिरता लाना ज़रूरी होता है। भारत और चीन में जनसंख्या विस्फोट के बाद सरकार ने इस पर नियंत्रण के कई कदम उठाए थे। तब जाकर एक हद तक बढ़ती जनसंख्या पर लगाम लगाया जा सका था। लेकिन कुछ लोग इस बारे में बिल्कुल नहीं सोचते। ऐसे ही लोगों में शामिल हैं एक कपल जो ब्रिटने का रहने वाला है।

सू रेडफोर्ड ने एक वीडियो के जरिए यह खुशखबरी दी है।

रेडफोर्ड की फैमिली के नाम अनोखा रिकॉर्ड

मिस्टर और मिसेज रेडफोर्ड की फैमिली के नाम अनोखा रिकॉर्ड है। ये ब्रिटेन की सबसे बड़ी फैमिली है। नोएल और सू के 21 बच्चे हैं और अब सू फिर से मां बनने वाली हैं। इसकी जानकारी कपल ने अपने यूट्यूब चैनल पर अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट शेयर कर दी। इस क्लिप में सू ने बताया कि वो 15 हफ्ते की गर्भवती हैं और जल्द ही पता चल जाएगा कि उनके गर्भ में लड़का है या लड़की।

पहले से हैं 20 बच्चे

सू रेडफोर्ड के पहले से 20 बच्चे हैं। सू का एक बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ था। उनका सबसे बड़ा बच्चा 30 साल का है। जबकि उससे छोटी बेटी सोफी 25 साल की हैं। सोफी खुद 2 बच्चों की मां हैं। जबकि सू के सबसे छोटे बच्चे की उम्र 11 महीने है। सू ने पिछले साल अपने 21वे बच्चे के जन्म के बाद घोषणा की थी कि अब वो और बच्चे नहीं पैदा करेंगी। लेकिन बीते रविवार उन्होंने लोगों से इस खुशखबरी को शेयर किया।

कपल परिवार के साथ बाहर खाना खाने का प्लान भी वो काफी कम ही करते हैं।

10 बेडरूम वाले घर में रहता ये परिवार

इतने बड़े परिवार के साथ कपल 10 बेडरूम वाले घर में रहता है। सू का कहना है कि उनका ज्यादातर समय बच्चों को संभालने में ही बीत जाता है। इसके अलावा उन्हें घर और बाकी कामों को भी करना होता है। उनका कहना है कि वे रोजनान 18 केजी कपड़े धोती हैं।

बच्चे को लेकर आकर एक्साइटेड हैं सू

कपल की कमाई बच्चों के पालन-पोषण के लिए कम पड़ जाती है। अगर बच्चों को फिल्म देखने का मन होता है तो सिनेमाघर में भी उन्हे ये प्लान महंगा पड़ता है। कपल का कहना है कि परिवार के साथ बाहर खाना खाने का प्लान भी वो काफी कम ही करते हैं। लेकिन इतने खर्चों के बावजूद दोनों अपने आने वाले बच्चे के लिए काफी एक्साइटेड हैं।

Advertisement
Back to Top