इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को भारत की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर युद्धोन्माद बढ़ाने का आरोप लगाया और पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने के उसके दावे को खारिज करने के लिए एक अमेरिकी रपट का हवाला दिया।

इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा, "सत्य की हमेशा जीत होती है और यही हमेशा सर्वश्रेष्ठ नीति रही है। भाजपा का युद्धोन्माद बढ़ाकर चुनाव जीतने का प्रयास और पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने के झूठे दावे की अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने पोल खोल दी है। उन्होंने पुष्टि की है कि पाकिस्तानी बेड़े से कोई एफ-16 विमान गायब नहीं है।"

भारतीय वायुसेना ने दोहराया था कि उसने 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था।

अमेरिकी पत्रिका फॉरेन पॉलिसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी अधिकारियों ने दावा किया है कि पाकिस्तानी बेड़े में एफ-16 विमानों की संख्या पूरी है और कोई विमान लापता नहीं है, जिसके बाद यह मुद्दा फिर गर्मा गया है।

यह भी पढ़ें :

6 विमानों से अकेला लड़ रहा था अभिनंदन का मिग-21, चश्मदीदों की आंखों देखी

भारत के दावे को अमेरिका ने किया खारिज, पाक के किसी भी F-16 विमान को नुकसान नहीं

भारतीय वायुसेना ने कहा था कि उसने मिग 21 से नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराया था, लेकिन पाकिस्तान ने 27 फरवरी को एफ-16 लड़ाकू विमान तैनात करने की बात ही खारिज कर दी थी और कहा कि उसने जेएफ-17 थंडर लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किया था।