एडिस अबाबा: इथोपियन एयरलाइंस का विमान बोइंग 737 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जिसमें कम से कम 157 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक विमान में कई भारतीय भी सवार थे। विमान हादसे को लेकर भारत सरकार नजर बनाए हुए है। हालांकि हादसे के शिकार भारतीयों की अभी लिस्ट जारी नहीं हुई है।

रविवार सुबह ये हादसा हुआ। एडिस अबाबा से विमान ने नैरोबी के लिए उड़ान भरी थी। जिसमें सभी 157 सवारों के बचने की कम ही उम्मीद की जा रही है। बताया जाता है कि उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद कंट्रोल रूम से उसका संपर्क टूट गया। इथोपिया के एडिस अबाबा के दक्षिण पूर्व में विमान के क्रैश होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल विमान को तलाश करने की कवायद जारी है।

यह भी पढ़ें:

कोलंबिया विमान हादसे में 12 की मौत, तस्वीरें दिखाने में संयम बरतने की अपील

दुर्घटना की बाबत इथोपिया सरकार ने सूचना केंद्र बनाए हैं। वहीं भारतीय यात्रियों के बारे में जानकारी के लिए भारतीय विदेश मंत्रालय लगातार इथोपियन सरकार के संपर्क में है।

इथोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद ने शोक व्यक्त करते हुए घटना के बारे में लोगों को जानकारी दी। बता दें कि विमानन सेवाओं में इथोपियन एयरलाइन्स का सम्मानजनक नाम रहा। ताजा घटना ने इस एयरलाइन्स की साख पर बट्टा लगाया है।