विशाखापत्तनम: आंध्रप्रदेश के उत्तरी कोस्टल इलाकों के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिसके मुताबिक विशाखापत्तनम, पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी के बड़े हिस्से में अगले 48 घंटों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। चेतावनी के मद्देनजर पूरे प्रदेश में छिटपुट से भारी बारिश होगी। मौसम विभाग की इस चेतावनी के मद्देनजर लोग सतर्क हैं।

केरल और कर्नाटक के हालात के मद्देनजर आंध्रप्रदेश में भी लोग सतर्क हैं। दो महीने पहले भी आंध्र प्रदेश के उत्तर के तटवर्ती और मध्यवर्ती जिलों में भारी बारिश के चलते लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। यहां तक कि इस साल 20 के करीब लोगों की भारी बारिश के चलते मौत हो चुकी है।

साथ ही श्रीकुलुलम, विजयनगरम, और विशाखापत्तनम जिलों बारिश के चलते फसलों को नुकसान पहुंचा है। शहरों की बात करें तो बारशि के चलते जाम और जलजमाव ने भी लोगों को परेशान किया है। बारिश की वजह से विशाखापत्तनम में भी जाम और जलजमाव देखने को मिली।

पश्चिम गोदावरी, पूर्वी गोदावरी, कृष्णा, गुंटूर, प्रकाशम, नेल्लोर, चित्तूर और कदपा जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर किसान परेशान हैं। इससे पहले गुंटूर के गोल्लापुंडी मार्केट यार्ड में रखे धान के 20 हजार बोरे बर्बाद हो गए थे। किसानों को डर है कि अगर सरकारी सहायता नहीं मिली तो उनके कटे अनाज सड़ जाएंगे।