तमिलनाडु में भीषण हादसा, बॉयलर फटने से छह मजदूरों की मौत जबकि 16 अन्य गंभीर घायल

कुड्डालोर : तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में भीषण हादसा हो गया है । यहां बॉयलर फटने से छह मजदूरों की मौत हो गयी है जबकि 16 मजदूर गंभीर रूप से झुलस गये हैं। ये हादसा उस समय हुआ जब बुधवार को सुबह मजदूर अपना काम शुरू करने जा रहे थे । फिलहाल प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है । 

मिली जानकारी के मुताबिक ये हादसा एनएलसी इंडिया लिमिटेड में हुआ है । जहां एक थर्मल प्लांट में ये मजदूर सुबह अपना काम शुरू करने जा रहे थे । हादसा थर्मल पावर स्टेश की पांचवी यूनिट में हुआ है । 

पुलिस और प्रशासन हालात पर नजर रखे हुए हैं । राहत और बचाव कार्य जारी है । इसके साथ ही प्रशासन घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को चिन्हित करने में जुट गया है, जिससे घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जा सके ।

गौरतलब है कि इस तरह की घटनाएं पहले भी हो चुकी है। लंबे समय के बाद जब भी काम शुरू किया जाता है तो ऐसे हादसे होने की संभावना ज्यादा रहती है । हांलाकि घटना के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन माना जा रहा है कि यहां भी कुछ इसी तरह का मामला रहा होगा । लेकिन यहां कोई एहतियात नहीं बरता गया । जिसके चलते इतना बड़ा हादसा हो गया और छह मजदूरों की जान चली गई । वहीं हादसे में झुलसे मजदूरों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। इनके इलाज में जिला प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है, जिससे हताहतों को राहत मिल सके । 
 

अधिक वीडियो
Advertisement
Back to Top