'दीक्षा' विरोध के मद्देनजर उत्तम, रेवंत सहित कई कांग्रेसी हिरासत में

हैदराबाद: मंगलवार को एक तरफ जहां तेलंगाना 6 ठा स्थापना दिवस मना रहा है। वहीं राज्य पुलिस के लिए राज्य कांग्रेस के नेता सिरदर्द बने हुए है। दरअसल कांग्रेस पार्टी ने विभिन्न मुद्दों को लेकर दीक्षा नाम से आज विरोध प्रदर्शन का फैसला लिया है। जिसके मद्देजनर उत्तम कुमार रेड्डी और रेवंत रेड्डी जैसे दिग्गज कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के विधायकों को हाउस डिटेंशन में रखा गया है। दरअसल कांग्रेस के लोग कृष्णा नदी से जुड़ी विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के शुरू करने में देरी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है। ये परियोजनाएं कांग्रेस के शासनकाल में ही घोषित की गई थी। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी का जोर है कि राज्य की केसीआर सरकार किसानों की कर्जमाफी की घोषणा करे।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष और नलगोंडा सांसद एन उत्तम कुमार रेड्डी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसी तरह TPCC के कार्यकारी अध्यक्ष और मलकाजगिरी सांसद ए रेवंते रेड्डी, भोनगिरी सांसद कोमटिरेड्डी वेंकटरेड्डी और पूर्व मंत्री पी लक्ष्मैया को हिरासत में या फिर हाउस डिटेंशन में रखा गया है।

इस दौरान कांग्रेसी नेता उत्तम कुमार रेड्डी की पुलिस से तीखी बहस हुई। रेड्डी ने तेलंगाना पुलिस को याद दिलाया कि वे सांसद हैं और उन्हें इस तरह नहीं पकड़ा जा सकता है। इस बारे में रेड्डी ने कोर्ट जाने की धमकी दी। उत्तम कुमार रेड्डी ने कांग्रेसी नेताओं के हिरासत में लेने के सरकार के फैसले की तीखी आलोचना की है।

अधिक वीडियो
Advertisement
Back to Top