Domestic Violence पर Viral Video ने सबको झकझोरा, देखिए औरत की घुटन

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर घरेलू हिंसा को लेकर एक सशक्त वीडियो ने खूब ख्याति पाई है। जो वास्तव में महिला के हंसते चेहरे के पीछे के दर्द को उजागर करता है। एक महिला शादी कर पराये घर अपने पति के यहां रहने आ जाता है। इस दौरान तरह तरह के जुल्म और डोमेस्टिक वायलेंस का उसे शिकार होना पड़ता है।


महिला की मुश्किल ये कि वो अपनी पीड़ा समाज में प्रदर्शित भी नहीं कर सकती है। उसके हंसते मुस्कुराते चेहरे और मेकअप के पीछ असीम दर्द छिपा होता है, जो उसके घर परिवार और आस पास के लोग नहीं देख पाते हैं।

वीडियो को Jenan Moussa ने ट्विटर पर शेयर किया है। जिसकी जीवंतता और भाव के कारण सब इसके कायल हो गए हैं। वीडियो देख आप संवेदनाओं से भर जाएंगे। भारत में भी तमाम घरेलू हिंसा कानूनों के बावजूद लाखों महिलाएं बंद दरवाजे के भीतर हर रोज घरेलू हिंसा का शिकार होती हैं। कुछ महिलाओं ने तो इसे अपनी जिंदगी का हिस्सा ही मान लिया है।

शारीरिक पीड़ा के साथ कब ये महिलाओं की आत्मा और मस्तिष्क को आघात पहुंचाने लगता है, उन्हें खुद भी पता नहीं चल पाता है। निराशा की स्थिति में कई बार तो कमजोर महिलाएं सुसाइड जैसा कदम उठा लेती हैं। जबकि इन परिस्थितियों से मुकाबला करने की जरूरत है।

अधिक वीडियो
Advertisement
Back to Top