नई दिल्ली: मुंबई के बोरीवली स्टेशन के एक ढाबे का वीडियो वायरल है। जिसमें ढाबा चलाने वाला शख्स खाना बनाने के लिए टॉयलेट के पानी का इस्तेमाल करता हुआ देखा जा सकता है। शख्स को ये पता है कि वो गलत कर रहा है। लिहाजा ऐसा करते हुए वो आजू बाजू लोगों को ताड़ता भी है। बावजूद इसके एक अन्य व्यक्ति ने उसे देख लिया और टोका भी। अब रोज ब रोज की आदत और टॉयलेट के पानी लेने की सहूलियत भला कहां छूटती है।

ढाबा चलाने वाले की हरकत का पर्दाफाश करने की नीयत से अन्य व्यक्ति ने उसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद तो सड़क किनारे चटखारे लेकर खाने वाले लोगों को चक्कर ही आ गए। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ढाबा चलाने वाला शख्स इडली की चटनी बनाने के लिए टॉयलेट के पानी का इस्तेमाल कर रहा है।

वीडियो वायरल होने के बाद बोरीवली प्रशासन हरकत में है। फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के अधिकारियों ने शख्स की पड़ताल के आदेश दे दिए हैँ। सरकारी अधिकारी शैलेष ने इस मामले पर सख्ती बरतते हुए कहा, 'हम इस मामले में उस स्ट्रीट फूड के खिलाफ जांच करेंगे और यही नहीं, ऐसे और भी वेंडर जो इस तरह की हरकत करते है, उनकी भी जांच की जाएगी और मामले में सख्त कार्रवाई होगी।'

यह भी पढ़ें:

ट्रेन में ली चाय में हो सकता है ‘टॉयलेट का पानी’, सिकंदराबाद में पकड़ाया मामला

इस घटना के बाद सरकारी अधिकारी भी लोगों से स्ट्रीट फूड लेने से बचने की सलाह देते हैं। साथ ही बिना लाइसेंस के ढाबा चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की बात कही जा रही है।

इससे पहले ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वेंडर को ट्रेन के टॉयलेट का पानी चाय में मिलाते देखा गया। उस मामले में भी रेलवे ने सख्त कार्रवाई करते हुए वेंडर पर करीब एक लाख का जुर्माना लगाया था।