BJP सांसद सावित्री की दबंगई, प्रशासन के सामने जमीन पर किया अवैध कब्जा

बहराइच: यूपी के बहराइच में भाजपा सांसद की गुंडा गर्दी देखने को मिली, जहां बीजेपी सांसद सावित्री सबको हड़काते हुए जमीन पर ट्रैक्टर चलवाती रहीं। मजे की बात ये कि सांसद खुलेआम कहती रहीं कि ये किसी के बाप की जमीन नहीं है।

वहीं बलहा से विधायक ने कहा कि सांसद की इस हरकत की वे वरिष्ठ पदाधिकारियों से शिकायत करेंगे। साथ ही जरूरी हुआ तो मामला संसद में उठाएंगे।

मिहींपुरवा तहसील के मंझाव गांव में बहराइच सांसद सावित्री बाई फुले की दबंगई के आगे सबकी बोलती बंद हो गई। तहसीलदार और एसओ की मदद से सांसद ने 12 बीघा विवादित जमीन का कब्जा अपने चाचा के नाम करवा दिया। मामला कोर्ट में है, बावजूद इसके पुलिस ने सासंद का साथ दिया और गरीब लोग मुंह ताकते रह गए।

यह भी पढ़ें:

भाजपा सांसद ने इस बात पर दी खून की नदियां बहाने की धमकी

मौके पर मौजूद मोतीपुर थानाध्यक्ष ने भी आम जनता की नहीं सुनी और सांसद के आगे पीछे ही करते रहे। अगले दिन नाराज लोगों ने कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया तो अधिकारियों की बोलती बंद हो गई। एसडीएम मिहींपुरवा ने तहसीलदार से रिपोर्ट तलब की है। मामले में तहसीलदार ही जब भागीदार हैं तो फिर रिपोर्ट कैसे बनेगी आप समझ सकते हैं।

इस पूरी घटना और सांसद की दबंगई का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन बैकफुट पर है। अधिकारी मानते हैं कि गलत हुआ है। मामला कोर्ट में है और यथास्थिति कायम रखने का आदेश है, फिर तहसीलदार की मौजूदगी में सांसद का कब्जा करना कहीं से उचित नहीं है।

दरअसल विवादित जमीन बालमुकुंद ने साल 1978 में बेची थी। भूमि के बंटवारे के विवाद को लेकर उसी वक्त मामला कोर्ट में चला गया था। दो साल पहले पक्षकारों ने आपसी सुलह कर ली। इसी बीच सांसद सावित्री के चाचा ने उक्त भूमि बैनामा करवा लिया। जो कानूनन सही नहीं बताया जाता है।

वहीं सासंद अब भी अपने किए को सही ठहरा रही हैं। साथ ही मामले में विरोधियों द्वारा टारगेट करने और राजनीति करने का आरोप लगा रही हैं। आम लोगों को भी सांसद का बर्ताव बुरा लगा है। ऐसे में लोग इंतजार कर रहे हैं उस घड़ी का, जब सांसद एक बार फिर से उनके दर पर वोट की मांग के साथ खड़ी होंगी।

अधिक वीडियो
Advertisement
Back to Top