तो क्या लालू के बेटे चाहते हैं नीतीश की ‘हत्या’ हो जाय, देखिए VIDEO  

पटना: बिहार के पूर्व मंत्री लालू के बड़े सुपुत्र तेजप्रताप यादव का एक और विवाद सामने आया है। वैशाली में जनसभा को संबोधित करते हुए तेजप्रताप यादव ने लोगों से विवादित नारा लगवाया। तेजप्रताप ने भीड़ से पूछा की 2020 में किसका वध होगा। लोगों ने जोशीले अंदाज में नीतीश कुमार का नाम लिया।


भीड़ देखकर मर्यादा भूले तेज प्रताप, नीतीश-सुशील मोदी पर की अपत्तिजनक टिप्पणी

बता दें कि संस्कृत शब्द वध का मतलब हत्या होता है। तो क्या लालू के बेटे चाहते हैं नीतीश कुमार की हत्या हो जाय। हालांकि नेता अपने विवादित बयान पर खूबसूरत सफाई देते हैं। जाहिर है तेजप्रताप से जब पूछा गया कि क्या वो नीतीश कुमार की हत्या चाहते हैं। इस पर मासूमियत भरे अंदाज में सफाई दी गई कि हम तो राजनीतिक हत्या की बात करते हैं।

कुछ इसी तरह का बयान खुद लालू प्रसाद ने भी अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए दिया था। तब लालू ने छाती पर बुलडोजर चलाने और छाती तोड़ने की बात कही थी। उनके बयान को लेकर भी तब खूब बावेला हुआ था और लालू ने सफाई दी कि राजनीतिक अस्तित्व खत्म करने की बात कर रहे थे, न कि वास्तव में छाती तोड़ने की कोई बात है।

भीड़ का मनोविज्ञान कुछ हट कर होता है। नेता कुछ भी कहें, लोग सपाट लहजे में ही समझते हैं। अगर वाकई नीतीश का वध करने पर लोग उतारू हो जाएं तो ये गंभीर मामला होगा। देखना है कि इस विवादित नारेबाजी को लेकर क्या तेजप्रताप के खिलाफ कोई कार्रवाई भी होती है?

अधिक वीडियो
Advertisement
Back to Top