वीडियो सौजन्य: T Series

मुंबई: महिमा चौधरी का असली नाम रितु चौधरी है। उनकी सुपर हिट फिल्म परदेस रिलीज हुए दो दशक से अधिक बीत चुके हैं। अब लोग जानना चाहते हैं कि आखिर महिमा हैं कहां? 1997 के उस दौर में जिन्होंने महिमा की फिल्म देखी आज उनके कायल हैं और उनके बारे में जानकारी लेना चाहते हैं।

साल 2006 तक महिमा चौधरी फिल्मों से गायब होती चली गईं। कुछ लोगों का दावा है कि महिमा मंझी हुई कलाकार थीं और वक्त के साथ वो फिल्मों से बोर हो चुकी थीं। इसीलिये उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी। हालांकि इस बारे में महिमा ने खुद ही खुलासा किया कि वक्त के साथ उनके मुताबिक इंडस्ट्री में उन्हें काम नहीं मिल पा रहा है। महिमा ने आरोप भी लगाया कि फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस के लिए अच्छे किरदार नहीं लिखे जाते हैं।

बंगाली थ्रिलर फिल्म 'डार्क चॉकलेट' के साथ महिमा ने फिल्मों को लगभग अलविदा कह दिया। महिमा चौधरी अब अधेड़ अवस्था की ओर जा रही हैं। उन्होंने साफ कहा कि फिल्मों में सामान्य रोल करने की बजाय वे घर बैठना पसंद करेंगी।

यह भी पढ़ें:

शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गईं थीं महिमा चौधरी, इस बिजनेसमैन से गुपचुप की थी शादी

महिमा चौधरी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बेबाकी से कहा कि चालीस के पार वाली अभिनेत्रियों के लिए विशेष किरदार लिखे जाने चाहिए। ताकि कई नामचीन एक्ट्रेसेसे को पर्दे से गुम न होना पड़े।

महिमा ने अपने करियर के शुरुआती दौर में 'दाग: द फायर', 'प्यार कोई खेल नहीं', 'धड़कन', 'दीवाने', 'ओम जय जगदीश' और 'दिल है तुम्हारा' जैसी फिल्मों में बेहतरीन भूमिका निभाई।

महिमा का करियर विवादों में ही रहा। महिमा चौधरी जब करियर की पराकाष्ठा पर थीं तो उनका नाम टेनिस प्लेयर लियंडर पेस के साथ जोड़ा गया। कहते हैं बाद में दोनों का ब्रेक अप हो गया। साल 2006 में महिमा ने आर्किटेक्ट और बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की थी। हालांकि महिमा और बॉबी 2013 में अलग हो गए। महिमा की 8 साल की बेटी एरियाना हैं, जिनकी देखभाल में वे अपना वक्त बिताती है।