कोई गिफ्ट, तो कोई पार्टी, कोई मूवी, तो कोई गरीबों को प्‍यार करके अपना वेलेंटाइन जे सेलिब्रेट करना चाह रहा है। इसके अलावा अलग अलग उम्र के लोग अलग अलग तरीके से इजहार-ए-इश्क करने के साथ साथ आज पूरे दिन का सेलिब्रेशन प्लान करके मना रहे हैं। जहां पर सरकारी कार्यालय बंद हैं वहां लोग घूमने फिरने से लेकर परिवार या प्रेमी के साथ आउटिंग के शानदार प्लान तैयार कर रखा है।

कोई ऐसा भी है जो अपनी प्रेमी या प्रेमिका से दूर है या कुछ कारणों से मिल नहीं पा रहा है तो वह फेसबुक पर फोटो डालकर सबके सामने अपने प्‍यार का इजहार करने की पहल कर रहा है।

इसके साथ ही साथ शादीशुदा जोड़े भी जोर-शोर से वेलेंटाइन डे मना रहे है। सारे बाजार में दुकानें एक बड़े त्यौहार की तरह ग्रीटिंगस और हार्ट शेप बैलूनस से सजी हुई है। इन्हें ऐसी सजी देखकर हर किसी के मन में इस दिन को मनाने की चाह होने लगती है।

कांसेप्ट फोटो
कांसेप्ट फोटो

क्या वेलेंटाइन डे सिर्फ प्यार करने वाले जोड़ों के लिए ही है..?

क्या आपको इस दिन को मनाने के लिए पहले किसी रिश्ते में बंधना होगा। तो ये जरूरी नहीं है कि आपके पास ये दिन सेलेब्रेट करने के लिए कोई साथी हो।

जो लोग सिंगल हैं वे निराश न हो आज हम आपको इस दिन को शानदार अंदाज से मनाने के कई तरीके बताएंगें। वो कहते हैं ना, खुद से प्यार करो, आप अपने सबसे अच्छे और करीबी साथी होते हैं।

आपके पास पार्टनर नहीं है तो उदास होने की जरूरत नहीं, खुद के लिए तोहफा खरीदें और बाहर जाएं और खुद के साथ सेलेब्रेट करें या फिर जिनके पास उनका वेलेंटाइन नहीं है, आप उनके वेलेंटाइन बनकर भी इस दिन का मजा ले सकते है।

किसी ओल्ड एज होम में जाएं और उन लोगों के साथ प्यार का एहसास शेयर करें जो खुद अकेले रहते हैं। आप देखिएगा आपको प्यार को वो एहसास मिलेगा, जो अब तक कभी नहीं मिला है। अनाथ आश्रम में जाएं और बच्चों के साथ सेलेब्रेट करें। उन्हें महसूस कराएं कि वे आम नहीं हैं खास हैं।

किसी अपने के साथ मनाएं ये दिन अपने माता-पिता या फिर सबसे अच्छे दोस्त, सबसे करीबी इंसान को इस दिन पर स्पैशल महसूस कराएं, देखिएगा आपका दिन कितना खास हो जाएगा। आप किसी के वेलेंटाइन बनकर तो देखिए, आपका वेलेंटाइन डे बन जाएगा स्पेशल।