प्रपोज डे : अगर आपको किसी को प्रपोज करना है तो आज से बेहतर दिन नहीं होगा। वेलेंटाइन वीक का दूसरा दिन यानी आज प्रपोज डे है। आप इस दिन अपने लव वन को अगर प्रपोज करते हैं तो वह इनकार नहीं कर सकेगी। लेकिन युवाओं के मन में ये हमेशा ख्याल रहता है कि आखिर हम अपनी चाहत को कैसे प्रपोज करें। तो हम आपको कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं, जिससे आपको अपने प्यार का इजहार करने में आसानी होगी।

पहली मुलाकात के वेन्यु पर ले जाएं

कांसेप्ट फोटो 
कांसेप्ट फोटो 

आपको उसे ऐसी जगह ले जाना चाहिए, जहां आपकी उससे पहली बार मुलाकात हुई थी। जाहिर सी बात है कि यह तरीका आपको थोड़ा सामान्य लगता है, लेकिन कामयाब जरूर हो सकता है और यही जगह कारगर साबित हो सकती है जो आपकी मुलाकात के साथ-साथ आपके प्रपोज का भी गवाह बनेगी और ताउम्र यादगार बनकर रहेगी।

स्मार्ट फोन गिफ्ट देकर करें इजहार

कांसेप्ट इमेज 
कांसेप्ट इमेज 

इस साल वेलेंटाइन पर आप अपने प्यार को कैसा गिफ्ट देकर खुश कर सकते हैं। सचमुच अगर आप स्मार्ट लवर बनना चाहते हैं तो इस बार गिफ्ट भी स्मार्टफोन देकर उसके रिंगटोन के जरिए आप अपने दिल की बात आसानी से कह सकते हैं।

कैंडल डिनर का भी ले सकते हैं सहारा

कांसेप्ट इमेज
कांसेप्ट इमेज

आप अपनी पसंद को कैंडिल डिनर पर भी गुलाब का बुके देकर अपने दिल की बात कह सकते हैं। ऐसे भी कैंडल डिनर में शांति और चारों ओर अंधेरा छाया होता है और आप अपनी पसंद की आंखों में आंखे डालकर बगैर किसी परेशानी या हिचकिचाहट के प्यार का इजहार कर सकते हैं।

गोल्डन रिंग भेंट करें

कांसेप्ट फोटो 
कांसेप्ट फोटो 

लड़कियों को रिंग देकर उन्हें शादी के लिये प्रपोज करने की परंपरा पुरानी है, लेकिन वेलेंटाइन पर प्रपोज करने के लिए भी एक अच्छा तरीका है। अगर यह अंगूठी हीरे की हो तो आपके प्यार की चमक और बढ़ सकती है।

लॉंग ड्राइव पर ले जाएं

प्रपोज करने के लिये लॉंग ड्राइव पर हिल स्टेशन जैसे जगहों पर ले जाए, ताकि मनको शांति मिल सके। ड्राइव के दौरान उसकी पसंद और ना पसंद के बारे में अच्छी तरह से जानें। अगर लड़की आपकी बातों को ध्यान से सुन रहे हो और आपकी और बातें सुनने के मूड़ में हैं, तो तुरंत आपको एक चैकलेट गिफ्ट देकर प्रपोज करें। इससे मुमकिन है कि लड़की आपके इस इजहार पर ना नहीं कहेगी।