हैदराबाद : कहते हैं कि प्यार की न कोई उम्र होती है और न ही सीमा। फिर भी इसे जाहिर करने के लिए 14 फरवरी (वेलेंटाइन डे) सबसे खास दिन होता है। 7 फरवरी से 14 फरवरी को वेलेंटाइन वीक कहते हैं। इन सातों दिन प्यार के इजहार के अलग-अलग तरीके हैं और उसके अपने मजे भी हैं, लेकिन इन सबके बीच लड़कों को अक्सर इस बात की चिंता रहती है कि किस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाएं या जिसे उसने चुना है क्या वह उनका साथ जिंदगी भर देंगी।

आज हम आपकी इस चिंता को ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ कम करने की कोशिश करते हैं। दरअसल, हम आपको उन राशि वाली लड़कियों के बारे में बताएंगे, जो गर्लफ्रेंड के रूप में आपके लिए सबसे ज्यादा उपयुक्त होंगी।

मिथुन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि की लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को हमेशा खुश रखने की कोशिश करती हैं। वह जिंदगीभर साथ देने और उनके सुख-दुख में मदद के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। इस राशि की लड़कियां एक बार जिसे अपना मान लेती हैं फिर उसका साथ कभी नहीं छोड़ती हैं।

सिंह

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि की लड़कियां काफी वफादार होती हैं। उनकी आकर्षक छवि उन्हें औरों से अलग बनाती है। इस राशि की लड़कियां अपने पार्टनर को हमेशा खुश रखने की कोशिश करती हैं। ये अपने लव वन का काफी ख्याल रखती हैं।

कन्या

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कन्या राशि की लड़कियां भीड़ से अलग नजर आती हैं। वह अपनी बातों से सबका दिल जीत लेती हैं। वो किसी भी परिस्थिति में अपने पार्टनर का साथ नहीं छोड़ती हैं। कन्या राशि की लड़कियों को दिल जीतना बहुत अच्छे से आता है।

तुला

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुला राशि की लड़कियों को शांत स्वभाव का माना जाता है। वह कोई भी फैसला बड़ी गंभीरता और सोच-समझकर लेती हैं। इसलिए माना जाता है कि इस राशि की लड़कियां लाइफ पार्टनर बनने के लिए सबसे उपयुक्त होती हैं। ऐसा माना जाता है कि ये आपको तब तक नहीं छोड़ती हैं जब तक कि आपकी तरफ से कोई बड़ी गलती हो।

मकर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर राशि की लड़कियों को अगर प्योर हार्ट कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इनके दिल में जो रहता है, वही जुबान पर भी होता है। यह पीठ पीछे कुछ भी नहीं करती हैं। इनका रवैया हमेशा सकारात्मक रहता है, जिससे रिश्ते में गर्माहट हमेशा बरकरार रहती है।

कुंभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंभ राशि की लड़कियां स्वभाव से काफी साफ मन की होती हैं। वे बातों को जल्दी दिल पर नहीं लेती हैं। इसलिए आपका रिलेशन बिना किसी दिक्कत के लंबे समय तक चल सकता है। माना जाता है कि इस राशि की लड़कियां न तो दुखी रहती हैं और न ही पार्टनर को उदास होने देती हैं।

यह भी पढ़ें :

इस वेलेंटाइन पर ऐसे करें अपने प्यार का इजहार

Rose Day : लाल गुलाब से करिए इजहार-ए-इश्क, पीला कहता है मुझसे दोस्ती करोगे...!

..तो इसलिए मनाया जाता है वेलेंटाइन वीक, हर दिन का होता है नया प्लान व नया तरीका

जानिए कौन है तापसी पन्नू का पहला प्यार

VIDEO : एंडरसन ने लिया 500वां विकेट, फैन को मिला उसका प्यार