इस वेलेंटाइन वीक हम पुलिस सेवा से जुड़े लोगों की लव लाइफ के बारे में आपको बता रहे हैं तो किरण बेदी की चर्चा न करना बेमानी होगी। देश की पहली महिला IPS अधिकारी किरण बेदी की लाइफ जितनी इंटरेस्टिंग रही, उतनी दिलचस्प उनकी लव लाइफ भी है। वर्तमान समय में पुद्दुचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी की शादी बिजनेसमैन बृज बेदी से हुई है।

टेनिस कोर्ट में किया प्रपोज

बता दें कि अमृतसर के टेनिस कोर्ट में किरण और बृज की पहली मुलाकात हुई थी। बृज को बिजनेस के अलावा फोटोग्राफी करना और टेनिस खेलना बहुत पसंद था। दोनों साथ-साथ टेनिस खेला करते थे। टेनिस कोर्ट में ही किरण ने पहली बार बृज को प्रपोज किया था।

अपने घर  में किरण और बृज (फाइल फोटो)
अपने घर  में किरण और बृज (फाइल फोटो)

बहुत ही साधारण तरीके से हुई थी शादी

टेनिस कोर्ट से दोनों का प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने अमृतसर के शिवाला मंदिर में बहुत ही साधारण ढंग से बिना ढोल, बिना बाराती के शादी कर ली।

टेनिस से ही हुई उपलब्धियों की शुरुआत

किरण की उपलब्धियों की शरुआत टेनिस से ही हुई है। ऑल इंडिया और ऑल एशियन टेनिस चैंपियनशिप जीतने के बाद उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा में जाने का लक्ष्य तय किया। जब किरण दिल्ली में IPS थीं तो बृज हर शुक्रवार उनसे मिलने दिल्ली आते थे। बता दें कि बृज, किरण से उम्र में आठ साल बड़े थे।

किरण और बृज साथ में (फाइल फोटो)
किरण और बृज साथ में (फाइल फोटो)

अलग रहने लगे थे दोनों

हलांकि दोनों में हल्का मनमुटाव हो गया था। जिसके बाद आखिरी दिनों में बृज, किरण से अलग अमृतसर में रहने लगे थे। जनवरी 2016 में बृज बेदी का निधन हो गया था। वहीं किरण इस समय पुद्दचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर हैं।

बच्चों को पढ़ाते बृज बेदी (फाइल फोट)
बच्चों को पढ़ाते बृज बेदी (फाइल फोट)

सोशल वर्क में थी बृज की रुचि

बता दें कि बृज की सोशल वर्क में भी काफी रुचि थी। बिजनेसमैन के साथ-साथ वे सामाजिक काम भी किया करते थे। वह अमॉतसर के मथबूलपुरा इलाके के एक गरी बच्चों के स्कूल के लिए काम कर रहे थे। अमृतसर में अश्लील पोस्टरों के खिलाफ कैम्पेन चलाने के साथ ही उन्होंने शहर की सफाई ट्रैफिक अरेंजमेंट के लिए भी कई कैम्पेन चलाए। वह स्टूडेंट्स की स्कॉलरशिप्स के लिए भी कुछ योजनाओं पर काम कर चुके थे।

संबंधित खबरें..

Rose Day : लाल गुलाब से करिए इजहार-ए-इश्क, पीला कहता है मुझसे दोस्ती करोगे...!

..तो इसलिए मनाया जाता है वेलेंटाइन वीक, हर दिन का होता है नया प्लान व नया तरीका

इस राशि की लड़कियां होती हैं बेस्ट गर्लफ्रैंड

इस वेलेंटाइन पर ऐसे करें अपने प्यार का इजहार

रोज डे से करें आज वेलेंटाइन वीक की शुरुआत