अगर आप सर्दियों को और अच्छे से एन्जॉय करना चाहते हैं तो कहीं घूमने का प्लान जरूर बनाएं। अगर आपने घूमने का मन बना लिया है, लेकिन कहां जाएं यह फैसला नहीं कर पा रहे तो हम आपकी मदद करेंगे। इस मौसम में आप मनाली जाएं।

कुल्लु मनाली उत्तर भारत का यह काफी लोकप्रिय हनीमून डेस्टिनेशन भी है। “वैली ऑफ गॉड्स” के नाम से जाना जाने वाला मनाली एडवेंचर लवर्स के लिए एक बेहतरीन जगह है। यह जगह स्कीइंग, हाइकिंग, माउंटनीयरिंग, पैराग्लाइडिंग और अन्य एडवेंचर स्पोर्ट्स के लिए काफी मशहूर है। अगर आपको कुदरती ख़ूबसूरती के साथ-साथ एडवेंचर भी पसंद है तो मनाली जाना आपके लिए सबसे बढ़िया होगा।

साथ ही मनाली में पर्यटकों के लिए एक और बेहतरीन चीज की शुरुआत हुई है और वह इग्लू टूरिज्म। ऐसे में अगर आप अपने ही देश में इग्लू में रहने का फर्स्ट हैंड एक्सपीरियंस लेना चाहते हैं तो पहुंच जाइए मनाली।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

इसे भी पढ़ें :

मनाली में मौसम की पहली बर्फबारी

कुल्लू-मनाली में विंटर टूरिज्म को बढ़ावा देने के मकसद से इग्लू टूरिज्म की शुरुआत की है और इसे कुल्लू जिले के पास स्थित हमता पास के पास बनाया गया है। इसे इग्लू को देखने और इसमें रहने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं।

अगर आप एक रात के लिए इस इग्लू में रुकना चाहते हैं तो आपको 5 हजार 500 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा। इन पैसों में आपको इग्लू में रहने के साथ-साथ लोकल खाना भी मिलेगा और आप कुछ बेहतरीन ऐक्टिविटीज में भी शामिल हो पाएंगे। इसलिए देर मत करिए कि इससे पहले की गर्मी आ जाए और ये इग्लू पिघल जाए, आप भी इनमें रहने का लुत्फ उठा लें।