साल 2018 जाने में अब कुछ ही घंटे बचे है। ऐसे में आप ट्रैवल प्लान करके एक नई ऊर्जा व उत्साह के साथ नए साल 2019 की शुरुआत कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप नए साल की शुरुआत नई उत्साह के साथ कर सकते है।

गोवा-

नए साल के जश्न का भरपूर लुत्फ उठाने व मौज-मस्ती करने के लिए अधिकांश देशी व विदेशी पर्यटकों की पहली पसंद गोआ होती है। यहां के लुभावने समुद्र तटों पर होने वाली देर रात की पार्टियां, गोआ की रंगीन व मस्त लाइफस्टाइल तथा यहाँ के कार्निवल पर्यटकों के लिए आकर्षण का प्रमुख केंद्र होते हैं।

केरल-

केरल ना केवल एक भारतीय New Year Destination है बल्कि यह एक World में भी एक बहुत ही बेहतरीन Holiday Spot है। केरल में सबसे ज्यादा मन मोह लेने वाली चीज है Houseboats। इन पर आप अपने नव वर्ष जश्न को यादगार बना सकते हैं। केरल में Varkala, Fort Kochi सबसे अच्छे और बेहतरीन जगहों में से एक हैं।

दिल्ली-

यदि आपका बजट कम है और आप नए साल के जश्न की मस्ती में खो जाना चाहते हैं तो दिलवालों की नगरी दिल्ली व सितारों की चकाचौंध से जगमगाता मुंबई आपके लिए एक बेहतर स्थान हो सकता है।

लक्षद्वीप-

अपने वर्ष भर के थकान को दूर करने का सबसे बेहतरीन जगह लक्षद्वीप है। यहां आपको बहुत ही सुन्दर शांत बीच देखने को मिलेंगे और इनका नज़ारा बहुत ही खूबसूरत होता है। यहां पर आपको बहुत ही शांत वातावरण मिलता है। यह पर देखने को बहुत सारे जगह हैं। जिसमें ,अगत्ती द्वीप, बंगाराम, अमिनी द्वीप , कवरत्ती और सुहेली पर शामिल है।

अंडमान निकोबर-

अगर आप अपने नव वर्ष को यादगार बनाना चाहते हैं तो अंडमान निकोबर आप के लिए अच्छी जगह साबित हो सकता है। अंडमान निकोबर की सबसे बड़ी खासियत हैं दिन के समय इसके सुन्दर शांत समुद्री बीच और नव वर्ष के शाम पर जबरदस्त तरीके से पार्टी करने के लिये Resorts है।

यहां पर Water Sports की भी सुविधा उपलब्ध है। साथ ही मशहूर होने के कारण यहां पर बहुत सारे सैलानियों का भीड़ होता है इसलिए अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो Advance Booking जरूर करें।

मनाली :

अगर आपको हरियाली और पहाड़ पसंद है तो मनाली जरूर जाएं। मनाली की पहाड़ियां, हरियाली, स्काई डाइविंग और नाइट लाइफ, इतनी शानदार है कि न्यू इयर के दौरान यहां लोग खींचे चले आते हैं।

सर्दियों में यहां के खूबसूरत मौसम की वजह से बड़ी तादात में पर्यटक पहुंचते हैं। इन सबसे खास मनाली की बर्फबारी ज्यादा पॉपुलर है, जो इस जगह को और भी खूबसूरत बनाती है।