मुंबई : सर्दियों में सैर सपाटे के लिए जाने वाले भारतीयों की संख्या में पिछले साल की तुलना में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। उद्योग विशेषज्ञों का कहना है कि इस सीजन में बीच और रेगिस्तानों इलाकों में जाने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है।

मेकमाईट्रिप समूह की मुख्य विपणन अधिकारी (सीएमओ) सौजन्य श्रीवास्तव ने कहा, "इस साल क्रिसमस और नए साल पर यात्रा करने वालों की संख्या में उल्लेखनीय इजाफा हुआ है। हमने पाया है कि इस साल सैर सपाटे के लिए जाने वाले भारतीयों की संख्या में 25 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों से अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए जाने वाले लोगों की संख्या में सालाना आधार पर इजाफा हुआ है।''

इसे भी पढ़ें :

सर्दियों में सर्दी-जुकाम से बचाव के लिए घर में ही मौजूद हैं कई उपाय

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों पर जाने वाले लोगों में समु्द्री किनारा सबसे अधिक लोकप्रिय हैं। वहीं घरेलू स्थानों पर जाने वाले समुद्री तट या रेगिस्तान जाना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि उत्तर भारत के विभिन्न इलाकों में सैर सपाटे के लिए जाने वाले लोगों की संख्या में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है।

क्रिसमस और नववर्ष पर लोग गोवा, उदयपुर, जैसलमेलर और मनाली जाना पसंद कर रहे है। वहीं अन्य प्रमुख घरेलू गंतव्यों में शिलांग, बेलगांव, गोकर्ण और दार्जीलिंग शामिल हैं।