हैदराबाद: नए साल पर कई परिवार घूमने फिरने की प्लानिंग करते हैं। हम यहां कुछ ऐसे स्पॉट्स बता रहे हैं। जहां आपको खूब मौज मस्ती का मौका मिलेगा। साथ ही परिवार के साथ आप इन जगहों पर सुकून का अहसास कर पाएंगे।

गोवा में नए साल के स्वागत में मौज मस्ती
गोवा में नए साल के स्वागत में मौज मस्ती

गोवा की मस्ती नहीं भूलेंगे आप

नए साल के जश्न की बात आती है तो पहला नाम गोवा का आता है। गोवा के समुद्री किनारों की रौनक नए साल के जश्न पर देखते बनती है। बड़ी संख्या में विदेशी सैलानी भी इस मौके पर यहां पहुंचते हैं। यहां पारंपरिक तरीके से नए साल का स्वागत किया जाता है। समुद्र में छोटे शिप्स का भी आनंद ले सकते हैं।

मुंबई में नए साल का जश्न 
मुंबई में नए साल का जश्न 

मायानगरी मुंबई का खास अंदाज

यूं तो महानागरी मुंबई को सपनों की नगरी कहा जाता है। यहां की चकाचौंध नए साल के स्वागत के वक्त परवान पर रहती है। होटल, बार और कई ऐसे स्पॉट्स यहां आपको मिल जाएंगे जहां आप मस्ती के कुछ पल गुजार सकते हैं। 31 दिसंबर की रात यहां पहुंचकर नए साल का स्वागत कर सकते हैं।

हैदराबाद के पब्स में नए साल की मस्ती
हैदराबाद के पब्स में नए साल की मस्ती

हैदराबाद में इस तरह करें नये साल का स्वागत

भाग्यनगरी हैदराबाद में नए साल के स्वागत की खास तैयारी होती है। रामोजी फिल्म सिटी, वंडरला जैसे एम्यूजमेंट पार्क में करीब हफ्ता भर तक विशेष कार्निवाल का आयोजन होता है। इसके अलावा कई नामी गिरामी होटल कम खर्च में आपको नए साल की मस्ती का मौका देते हैं। हैदराबाद अपनी सांस्कृतिक पहचान के लिए जाना जाता है। खासकर ओल्ड सिटी में आप नए साल का स्वागत बिरयानी और दूसरे पारंपरिक अंदाज के साथ कर सकते हैं।

नए साल पर अंडमान निकोबार में सजावट
नए साल पर अंडमान निकोबार में सजावट

अंडमान निकोबार पर फुल मस्ती का इंतजाम

अंडमान और निकोबार दो आकर्षक आइलैंड हैं। अगर आप नए साल पर यहां जाना चाहते हैं तो पूरी मस्ती की गारंटी है। खासकर यहां वाटर स्पोर्ट्स का खूब इंतजाम है जिससे बच्चों को खूब मजा आएगा। बैचलर पार्टी और पीने पिलाने का भी यहां पूरा इंतजाम होता है। नए साल को लेकर निजी तौर पर कई एजेंसियां पार्टियों का इंतजाम करती हैं।

मनाली में सैलानियों का हुजूम
मनाली में सैलानियों का हुजूम

कुल्लू मनाली की वादियां देती है सुकून

कुल्लू मनाली में बॉनफायर का मजा अपने आप में विशेष अनुभव है। यूं तो सालों भर यहां पर्यटकों का जमावड़ा होता है। वहीं नए साल पर बर्फीली वादियां आपको नया अहसास दिलाती है। यहां स्कीईंग सहित अन्य स्पोर्ट्स का आप लुत्फ उठा सकते हैं।