इस जेल में जाने की हर किसी की होगी ख्वाहिश

कॉन्सेप्ट फोटो। - Sakshi Samachar

तिरुवनंतपुरम : जेल की काल कोठरी में बंद रहना , बेरंग कपड़े पहनना और मामूली भोजन करना हम सभी के लिए निश्चित तौर पर एक बुरे सपने जैसा हो सकता है लेकिन केरल में यह सपना बहुत जल्द पर्यटन का आकर्षण बनने वाला है।

राज्य का कारागार विभाग एक प्रस्ताव पर सक्रियता से काम कर रहा है जिसमें उसके केंद्रीय कारागारों में से एक को आम लोगों के लिए खोले जाने तथा तय शुल्क का भुगतान कर एक पूरा दिन जेल की जिंदगी ‘महसूस ' कर पाने का मौका देने की बात शामिल है।

ये भी पढ़ें--

इस मौसम में अगर आप बना रहे हैं इन खूबसूरत हिल स्टेशन जानें का प्लान, तो पढ़े ये खबर

संस्मरण: ओरछा में भगवान राम को दिया जाता है ‘गार्ड ऑफ ऑनर’, ललितपुर पावर स्टेशन है शान

त्रिशूर जिले की विय्यूर केंद्रीय जेल में एक अनोखा जेल म्यूजियम खुलने वाला है। ‘‘ भुगतान करें और रहें ” का यह प्रस्ताव उसी का हिस्सा है। अगर इस प्रस्ताव को सरकार की मंजूरी मिलती है तो इसमें दिलचस्पी रखने वाले लोग जेल परिसर के जेल म्यूजियम के हिस्से के तौर पर बनने वाले एक अलग प्रांगण में 24 घंटे के लिए रह सकते हैं। कारागार विभाग के सूत्रों ने बताया कि उन्हें जेल का खाना भी मुहैया कराया जाएगा।

पुलिस महानिदेशक (जेल) आर श्रीलेखा ने ‘ पीटीआई - भाषा' को बताया , “ प्रिजन म्यूजियम परियोजना के तहत हमने सरकार को विस्तृत प्रस्ताव भेजा है। जेल परिसर के भीतर रहना भी इसमें शामिल है। ” उन्होंने बताया कि इस संबंध में अन्य जानकारी सरकार की स्वीकृति मिलने के बाद ही दी जा सकेगी।

Advertisement
Back to Top