कर्नूल : एक्टर वरुण तेज की फिल्म वाल्मिकी दुनियाभर में शुक्रवार को रिलीज होने वाली है, लेकिन इस फिल्म को लेकर शुरू से कुछ न कुछ रुकावटें आती रही हैं। अब आंध्र प्रदेश के अनंतपुर और कर्नूल जिले में इस फिल्म के रिलीज पर रोक लग गई है।

जिलाधीश सत्यनारायण ने गुरुवार को कानून-व्यवस्था का हवाला देकर फिल्म के रिलीज पर रोक लगाते हुए संबंधित आदेश जारी किया और आदेश का उल्लंघन करने वाले थिएटर मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। अनंतपुर जिले में अत्यधिक आबादी वाले वाल्मिकी और बोया समाज और कई संगठन वाल्मिकी फिल्म को लेकर आपत्ति व्यक्त कर रहे हैं।

दूसरी तरफ, कर्नूल जिले के जिलाधीश वीर पांडियन ने भी जिले में फिल्म के रिलीज पर रोक लगाते हुए आदेश जारी किया।

राज्य के श्रम, रोजगार, प्रशिक्षण और फैक्ट्री मंत्री जयरामुलु ने गुरुवार को वाल्मिकी और बोया समाज के अनुरोध पर जिलाधीश और पुलिस अधीक्षक से फोन पर चर्चा की और उसी के अनुरूप जिलाधीश ने यह आदेश दिया है। जब से फिल्म की टाइटल वाल्मिकी तय की गई है तब से उसकी उसे बदलने की मांग को लेकर बोया समाज के लोग आंदोलन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :

छोटे पर्दे पर देखिए बड़े सितारों की Bed Stories की सीरीज, खुलेंगे बंद कमरों के राज

सीता के रोल में नजर आएंगी दीपिका पादुकोण, प्रभास बनेंगे रावण

बोया अधिकार संघर्ष समिति ने फिल्म की टाइटल उन्हें नीचे दिखने जैसा होने का हवाला देते हुए वाल्मिकी नाम बदलने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की। इस याचिका पर सुनवाई शुरू कर अदालत ने पुलिस महानिदेशक, सेंसर बोर्ड और फिल्म चैंबरों के साथ अभिनेता वरुण तेज और फिल्म यूनिट को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर पूर्व विवरण के साथ काउंटर दाखिल करने का आदेशदिया है। तमिल फिल्म जिगर्तांड की रिमेक है वाल्मिकी, जो 20 सितंबर को पर्दे पर आने वाली है।