साई पल्लवी ने तमिल, तेलुगु व मलयालम भाषाओं की फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है। उन्हें ‘प्रेमम’ व ‘फिदा’ फिल्मों में उत्कृष्ट अभिनय के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वह अभिनेत्री होने के साथ नर्तकी भी है।

नृत्य करती साई पल्लवी
नृत्य करती साई पल्लवी

साई पल्लवी की वर्ष 2015 में आई पहली मलयालम फिल्म 'प्रेमम' से फिल्म जगत में अपना कदम रखा। उन्होंने तेलुगु फिल्म 'फिदा' में भानुमती का रोल निभाया। इस रोल के लिए उन्हें फिल्मफेयर से पुरस्कृत किया गया।

 नृत्य भंगिमा में साई पल्लवी
नृत्य भंगिमा में साई पल्लवी

आपको बता दें कि 65वां फिल्मफेयर अवार्ड वितरण का आयोजन वर्ष 2018 में 16 जून को तेलंगाना में हैदराबाद के नोवोटेल व HICC में आयोजन किया गया। अवसर पर बेस्ट दक्षिण भारतीय फिल्म-2017 के लिए आयोजन किया गया था। इस फिल्म को चार फिल्मफेयर अवार्ड मिले हैं। उनकी यह एक तेलुगु रोमांटिक फिल्म है।

‘फिदा’फिल्म का निर्देशन शेखर कम्मुला ने किया है। वरुण तेज और साई पल्लवी की इस फिल्म में मुख्य भूमिकाएं हैं। इस फिल्म को मलयालम फिल्म में डब किया गया और फिल्म का टाइटल दिया गया।

नृत्य करती साई पल्लवी
नृत्य करती साई पल्लवी

साई पल्लवी ने वर्ष 2017 में आई फिल्म 'MCA' में अहम भूमिका निभाई। इस फिल्म में उनके साथ विजय वर्मा और भूमिका चावला ने सपोर्टिंग रोल किया। साई पल्लवी ने जाजिर्या के टिबिलीसी स्टेट मेडिकल विश्वविद्यालय (TSMU) में पढ़ाई की है।

होली मनाती साई पल्लवी
होली मनाती साई पल्लवी

वर्ष 2014 में जब वह TSMU में पढ़ाई कर रही थी, तब निर्देशक अल्फोंज पुथरिन ने साई पल्लवी को फिल्म 'प्रेमम' में 'मालार' की भूमिका के लिए ऑफर दिया। उन्होंने वर्ष 2005 में रिलीज फिल्म 'कस्तुरी मान' में बाल कलाकार की भूमिका निभायी।