हैदराबाद : तेलुगु भाषियों के दिलों में बसे दिवंगत नेता डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी की जीवनी पर आधारित फिल्म 'यात्रा' जल्द ही सिल्वर स्क्रीन पर आने वाली है। लेजेंडरी एक्टर मम्मूटी वाईएसआर का किरादार निभा रहे इस फिल्म में राजशेखर रेड्डी की पदयात्रा को प्रमुखता से दर्शाया गया है।

फिलहाल यह फिल्म निर्माण की दशा में है और फिल्म यूनिट ने इसके प्रमोशन का काम भी शुरू कर दिया है। इसी के तहत सोमवार को फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया। ट्रेलर से स्पष्ट होता है कि फिल्म में पदयात्रा से पहले वाईएसआर के सामने मौजूद चुनौतियों और पदयात्रा कैसे चली, को मुख्य रूप से दिखाया गया है।

वाईएसआर की पदयात्रा में वाईएसआर के लोगों से मिलने के तौर-तरीकों को बखूबी दर्शाया गया है। फिल्म में अभिनेता मम्मूटी का डायलॉग, 'मेरी इमानदारी और विश्वास को मेरी कमजोरी न समझो, नेता के तौर पर हमें क्या चाहिए हम जान पाए हैं, लेकिन जनता को क्या चाहिए नहीं जान सके। वचन देने से पहले सोचता जरूर हूं... देने के बाद सोचने के लिए बचता क्या है... आगे बढ़ना ही होगा' लोगों को काफी पसंद आ सकता है। आखिर में एक व्यक्ति के यह डायलॉग, 'राजशेखरजी मेरा वोट आपको दूंगा... लेकिन आपकी पार्टी को नहीं', को भी काफी आकर्षक अंदाज में फिल्माया गया है।

वाईएस विजयम्मा के किरदार में आश्रित मेमुगंटी

ट्रेलर से कुछ ही घंटे पहले फिल्म यूनिट ने इस फिल्म से संबंधित एक और खासियत को दर्शकों के साथ साझा किया है। फिल्म यूनिट के मुताबिक वाईएसआर के जीवन में आधा हिस्सा बनीं उनकी पत्नी वाईएस विजयम्मा की बूमिका आश्रिता मेमुगंटी निभा रही हैं। इससे संबंधित फर्स्ट लुक भी रिलीज किया है। फर्स्ट लुक में ऑश्रिता बिलकुल वाईएस विजयम्मा से मेल खाती नजर आ रही है।

यह फिल्म 8 फरवरी 2019 को रिलीज होने वाली है। फिल्म में मम्मूटी के अलावा जगपति बाबू, सुहासिनी, अनुसूया सहित अन्य कलाकार शामिल हैं। फिल्म के निर्देशक वी. राघव हैं। यह फिल्म तेलुगु और मलयालम में रिलीज हो रही है।