मंत्री KTR ने किया रैन वाटर हार्वेस्टिंग थीम पार्क का दौरा, बोले-पानी की हर बूंद है कीमती

जल मंडली द्वारा निर्मित थीम पार्क का निरीक्षण करते हुए केटीआर - Sakshi Samachar

हैदराबाद : मुंसिपल मंत्री केटी रामाराव ने कहा कि पानी की हर बूंद कीमती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए हमें पानी की हर बूंद को संग्रह करना आरंभ करना चाहिए। मंत्री ने शुक्रवार को जुबली हिल्स स्थित जल मंडली द्वारा निर्मित रैन वाटर हार्वेस्टिंग थीम पार्क का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने जल मंडली की ओर से किये जा रहे परियोजनाओं और बोर्ड के कार्यों की समीक्षा की।

इसके बाद केटीआर ने मीडियो को संबोधित करते हुए आह्वान किया कि बारिश के पानी को संग्रह करने के लिए आवश्यक कार्यक्रम चलाये जाये। इस कार्यक्रम को सफल करने के लिए सभी लोग सहयोग करने आगे आये।

थीम पार्क के बारे में अधिकारियों से जानकारी लेते हुए मंत्री केटीआर

मंत्री ने सुझाव दिया कि ग्रीष्म काल में जल सरंक्षण कार्यक्रम चलाये जाने से बारिश के समय इसके अच्छे फल देखने को मिलेंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि जल मंडली द्वारा निर्मित रैन वाटर हार्वेस्टिंग थीम पार्क छात्रों और नगरवासियों के लिए जल संरक्षण करने के बारे में जागरुक करने में एक अच्छा मंच साबित होगा।

केटीआर ने कहा कि जल मंडली की ओर से निर्मित 42 जल सरंक्षण के नमूने और इसकी पद्धति छात्रों को जरूर आकर्षित करेंगे। साथ ही कहा कि सभी को यह पार्क सोचने पर मजबूर कर देगा। उन्होंने कहा कि यदि आज हम जल का सरंक्षण करना आरंभ कर देते है तो आने दिनों में कभी भी पानी का संकट देखने को नहीं मिलेगा।

मंत्री ने कहा कि इस बात को ध्यान में रखते हुए जल संग्रह करने के लिए बड़े पैमाने पर लोगों के बीच जागरूक कार्यक्रम चलाया जाये। यह कार्यक्रम को शुरू करने का यही उत्तम समय है। ऐसा करने से बारिश के समय इसके अच्छे फल देखने को मिलेंगे। ऐसा करने से भूगर्भ जल में भी बढ़ोत्तरी होगी।

Advertisement
Back to Top