जैन श्वेताम्बर तेरापंथ महिला मंडल का प्रभावती जोन की सम्यक् सामायिक संपन्न

जैन श्वेताम्बर तेरापंथ महिला मंडल के सदस्य - Sakshi Samachar

हैदराबाद : जैन श्वेताम्बर तेरापंथ महिला मंडल के तत्वावधान में चलने वाली सम्यक् सामायिक के अंतर्गत प्रभावती जोन की सामायिक मोदी-कोठारी विंटर ग्रीन फार्म हाउस में रखी गई। जिसमें 23 बहनों ने भाग लिया।

सभी ने बस में महाप्रज्ञ अष्टकम् तथा भक्तामर स्तोत्र का सामूहिक संगान किया। फार्म हाउस पर सभी बहनों ने 2 सामायिक की। सामायिक में नित-नेम के पश्चात 25 बोल व प्रतिक्रमण की पाटियों का रिविजन किया गया। पूर्वाध्यक्ष श्रीमती रीटा सुराणा ने मंगल भावना, ध्यान व कायोत्सर्ग करवाया।

पिकनिक का आनंद लेते हुए सदस्य

सभी ने ऊँ ह्रीं श्रीं महाप्रज्ञ गुरवे नमः की पूरी एक माला फेरी तथा मुणिन्द मोरा, भिक्षु भिक्षु भिक्षु म्हारी आत्मा पुकारै, सोलह सती स्तवन आदि प्रभावशाली गीतिकाओं का संगान किया। 15 मिनट तक नवकार मंत्र का जप किया गया।

सरिता सुराणा और अन्य

सभी बहनों ने पूरी तल्लीनता से दो सामायिक पूरी की। सामायिक के बाद जोन की बहनों ने रिसोर्ट में पिकनिक का आनंद उठाया। मनोरंजक गेम खिलाए गए तथा आगामी महिला दिवस और होली के उपलक्ष्य में प्रभा दूगड़ ने सभी बहनों की खूबियों की एक शानदार पैरोडी बनाकर, उसे मधुर स्वर में गाकर उन्हें सम्मान दिया।

होली का तिलक लगाते हुए अंजू रुणवाल

जो बहनें नहीं आ सकीं, उन सब को सबने बहुत मिस किया। अंत में सबने प्रभा जी दूगड़, सुशीला जी मोदी और पुष्पा जी कोठारी का धन्यवाद किया, जिनके कुशल नेतृत्व में कार्यक्रम अत्यन्त उत्साहपूर्वक सम्पन्न हुआ।

जैन श्वेताम्बर तेरापंथ महिला मंडल के सदस्य

Advertisement
Back to Top