ब्रह्मर्षि समाज की विशेष बैठक संपन्न, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

ब्रह्मर्षि सेवा समाज हैदराबाद की विशेष बैठक में सदस्य और अन्य - Sakshi Samachar

हैदराबाद : ब्रह्मर्षि सेवा समाज हैदराबाद की विशेष बैठक माधापुर स्थित नवनिर्वाचित कोषाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह के निवास पर सम्पन्न हुई। समाज के महासचिव इंद्रदेव प्रसाद सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह नव गठित कार्यकारिणी की पहली बैठक थी और इस बैठक का मुख्य मुद्दा विगत वार्षिक समारोह की समीक्षा एवं आगामी होली मिलन समारोह का आयोजन था।

उन्होंने कहा कि नई कार्यकारिणी से अपेक्षा की जाती है कि आगामी दो वर्ष नए सदस्यों द्वारा नए नए समाज सार्थक योजनाएं न सिर्फ़ बनाई जाएँगी बल्कि उन्हें पूर्ण किया जाएगा जिससे समाज के सभी लोग लाभान्वित हों। उपस्थित सदस्य विगत वार्षिक समारोह के आयोजन से आश्वस्त नज़र आए। सबने कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन हेतु एक दूसरे को बधाई दी।

अध्यक्ष सुजीत ठाकुर ने कार्यक्रम के आयोजन में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग हेतु समाज के सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने अगली बार से छोटी-मोटी त्रुतियों का निवारण करने का आश्वासन दिया। उपाध्यक्ष श्रीमती सुधा राय ने मुख्य अतिथि एवं विशेष अतिथियों के लिए कुछ विशेष रूप से सुझाव दिये ।

यह भी पढ़ें:

ब्रह्मर्षि सेवा समाज महिला शाखा की ओर से ‘माता की चौकी’ और डांडिया कार्यक्रम आयोजित

ब्रह्मर्षि सेवा समाज, हैदराबाद महिला शाखा का किड्स कार्निवल संपन्न, इस पर रहा फोकस

महिला अध्यक्ष श्रीमती रागिनी सिन्हा ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को पारितोषिक के साथ समाज की ओर से प्रसंशापत्र भी देने की बात की जिससे उनका हौसलाफ़जाई होगा और भविष्य में वे और अच्छा प्रदर्शन देने हेतु अग्रसर रहेंगे। सभी सदस्यों ने इस सुझाव का स्वागत किया। सहसचिव रंजीत शुक्ला ने विगत समारोह में आय एवं व्यय का व्योरा देते हुए ख़ुशी ज़ाहिर की कि वार्षिक समारोह में व्यय के उपरांत भी समाज के पास अभी राशि शेष है।

महासचिव ने पिछले वर्ष के सुझाव को स्मरण करते हुए कहा कि ग़रीबों एवं ज़रूरत मंदों की मदद हेतु समाज पुराने और नये सामानों का स्टोर रूम बनाएगा और ज़रूरतमंद लोगों में उसका वितरण किया जाएगा। उन्होंने अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी से अनुरोध किया कि इस वर्ष यह कार्य अवश्य पूर्ण हो।

बैठक में आगामी होली मिलन समारोह के आयोजन की भी चर्चा की गई। विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया गया कि इस वर्ष ब्रह्मर्षि सेवा समाज अपना होली मिलन 8 मार्च रविवार को ड्रीमवैली रिज़ॉर्ट विकाराबाद में मनाएगा। अवसर पर होली सम्बन्धी सांस्कृतिक कार्यक्रम, खान पान, परिधान आदि का ध्यान रखा जाएगा। उमंगों भरा त्योहार का स्वागत उमंग भरी वातावरण में किया जाएगा। सांस्कृतिक एवं मनोरंजक कार्यक्रम खेलकूद आदि की देख रेख की ज़िम्मेदारी महिला सदस्यों को सौंपी गई।

वार्षिक समारोह की तरह ही होली मिलन में भी समाज के सभी सदस्यों को आमंत्रित की जाएगी । दूरभाष और निमंत्रण पत्र के माध्यम से सभी सदस्यों को इस कार्यक्रम की सूचना दी जाएगी। समाज के सदस्यों से अपील की गई कि सभी लोग अपने परिजनों के साथ इस कार्यक्रम में भाग लें।

इस बैठक में पूर्व कोषाध्यक्ष तिरुपति, आर पी सिंह, कुमार प्रियंवद, मुकेश कुमार, महिला सदस्य श्रीमती गीतू शर्मा, डॉ आशा मिश्रा, श्रीमती मीतू शर्मा, श्रीमती अनु कुमारी, श्रीमती निश्चला, प्रेम शंकर, पी एन राय के साथ नए सदस्य आर पी पांडे, सुमंत्र कुमार, श्रीमती अपर्णा आदि ने भी अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। कार्यकारिणी के तरफ़ से श्री गोविंद जी राय ने उन्हें धन्यवाद अर्पण किया ।

Advertisement
Back to Top