गांधी हॉस्पिटल में शुरू हुई कोरोना वायरस टेस्ट की सुविधा, मरीजों का हो सकेगा बेहतर इलाज

गांधी अस्पताल में लाइब्रेरी बिल्डिंग का शुभारंभ करने के बाद मंत्री इटेला राजेंदर - Sakshi Samachar

हैदराबाद : दुनियाभर में अनेक देश कोरोना वायरस को लेकर चिंतित हैं और उसका डटकर सामना करने के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं। तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर ने बताया कि पिछले 10 दिनों से कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए सैंपुल्स पुणे भेजे जा रहे थे, लेकिन अब ये सभी टेस्ट नगर के गांधी अस्पताल में होंगे।

उन्होंने बताया कि एक घंटे के भीतर टेस्ट के रिजल्ट भी आ जाएंगे। इटेला ने गांधी मेडिकल कॉलेज में वायरजी लैब और सोलुशन वार्ड का जायजा लेने के बाद लाइब्रेरी बिल्डिंग का उद्घाटन भी किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दोनों तेलुगु भाषी राज्यों के टेस्ट गांधी अस्पताल में होंगे। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार किट्स भेज चुकी है और लैब में किट्स और मैन पॉवर सहित अन्य सभी संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं।

उन्होंने कहा कि अब तक तेलंगाना में अभी तक एक भी कोरोना वायरस का मामला दर्ज नहीं हुआ है और गांधी अस्पताल में 24 घंटे डाक्टर उपलब्ध रहेंगे।

इसे भी पढ़ें :

हैदराबाद में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज, अस्पतालों को खास निर्देश

गांधी अस्पताल में डर्मेटालजी विभाग में नई टेक्नालोजी का शुभारंभ होने का हवाला देते हुए मंत्री ने कहा कि बच्चों के गूंगेपन की समस्यओं के समाधान के लिए भी टेक्नोलजी शुरू की गई है।

कैंसर अस्पताल में पेट स्कैन की व्यवस्था की गई है। कोरोना वायरस इंकुबेशन पीरिएड 14 दिनो में चीन से यहां पहुंचे लोगों को 14 दिन तक ऑब्जरवेशन केंद्र स्क्रीनिंग करेगा।

Advertisement
Back to Top