हैदराबाद : तेलंगाना के उद्योग मंत्री केटी रामा राव ने शनिवार को थाईलैंड की कंपनियों से हैदराबाद में प्रस्तावित फर्नीचर पार्क में अपनी इकाई स्थापित करने पर विचार करने को कहा।

थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री जुरीन लक्सनाविसित की अगुवाई वाले एक व्यापार प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए रामा राव ने कहा कि थाई कंपनियों के लिए यहां खाद्य प्रसंस्करण उद्योग क्षेत्र में काम करने के व्यापक अवसर मौजूद हैं।

केटीआर ने कहा, ‘‘अब तेलंगाना भी सभी बेघरों को आवास उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है, इसलिए मैं थाइलैंड के वाणिज्य विभाग का स्वागत करता हूं कि हम एक आपसी सहमति का एक समझौता कर सकते हैं। हम यहां फर्नीचर पार्क स्थापित करने की प्रक्रिया में हैं।''

उन्होंने कहा कि इसलिए थाई फर्नीचर निर्माता कंपनियां हैदराबाद में अपना कार्यस्थल बना सकतीं हैं। ‘‘आप इसे शेष भारत में कामकाज के विस्तार के लिए एक मुख्य केन्द्र के रूप में उपयोग कर सकते हैं।''

यह भी पढ़ें :

KTR ने केंद्रीय मंत्री से किया नया औद्योगिक कॉरिडोर मंजूर करने का अनुरोध

KTR ने मडिकोंडा में किया दो आईटी कंपनियों का शुभारंभ, कहा- जल्द आएंगे और उद्योग

उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक आदान-प्रदान को भी मजबूत किया जा सकता है क्योंकि दोनों देशों के पास समृद्ध सांस्कृतिक विरासत है तथा भारत और थाईलैंड के बीच संपर्क सुविधाओं को और बेहतर बनाने की काफी गुंजाइश है। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल से एकल-उपयोग प्लास्टिक की जगह वैकल्पिक प्रौद्योगिकियों में एक साथ काम करने की संभावनाओं का पता लगाने का भी अनुरोध किया।