हैदराबाद : दिशा गैंगरेप और मर्डर केस के आरोपियों का जिस तरह हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार को एनकाउंटर किया, उसकी तारीफ देशभर में हो रही है, तो दूसरी तरफ मानवाधिकार सदस्यों के अलावा कई नेता इस पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं। इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक ट्वीट वायरल हो रहा है। जिसे पढ़ने के बाद पुलिस एनकाउंटर के प्लान पर बहस तेज हो गई है।

दरअसल, हैदराबाद एनकाउंटर की खबर आने के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गई है। इन बीच एक ऐसा ट्वीट सामने आया, जो ठीक वैसा ही था, जिस तरह पुलिस ने इस एनकाउंटर की पूरी कहानी बताई। चौंकाने वाली बात यह थी कि यह ट्वीट एनकाउंटर से पांच दिन पहले यानी एक अक्टूबर का था।

यह ट्वीट देखने के बाद लोग कह रहे हैं कि पुलिस एनकाउंटर की कार्यप्रणाली पूरी तरह इस ट्वीट से मेल खाती है। ये ट्वीट @konafanclub नाम के अनवेरिफाइड ट्विटर हैंडल से किया गया था। यह ट्वीट एक दिसंबर को 5 बजे के करीब किया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, किसी इंजीनियर ने इस अकाउंट को इस साल फरवरी में बनाया था, लेकिन अब इसे डिलीट कर दिया गया है।

हैदराबाद पुलिस एनकाउंटर और इस ट्वीट को लेकर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। यूजर्स का कहना है कि हैदराबाद पुलिस ने इस ट्वीट को गंभीरता से लिया। हालांकि साक्षी समाचार इस तरह के किसी ट्वीट की पुष्टि नहीं करता है। यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सौ.सोशल मीडिया
सौ.सोशल मीडिया

क्या लिखा था ट्वीट में

इस ट्वीट में लिखा था, 'सर अगर आप इन्हें सजा देना चाहते हैं तो इन सबको घटनास्थल पर लेकर जाएं, जहां महिला डॉक्टर को जलाया गया था। क्राइम सीन रिक्रिएट करें। मुझे पूरा यकीन है कि आरोपी वहां से भागने की कोशिश करेंगे। इसके बाद पुलिस को इन पर गोली चलाने के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा। कृपया इस बारे में एक बार सोचिए।'

यह भी पढ़ें :

दिशा के गुनहगारों को पुलिस ने मुठभेड़ में किया ढेर, देखें Video

‘एनकाउंटर मैन’ के नाम से मशहूर हैं कमिश्नर वीसी सज्जनार, नाम से ही खौफ खाते हैं अपराधी

पुलिस ने कैसे किया एनकाउंटर

ठीक इस ट्वीट की तरह ही पुलिस डॉक्टर दिशा के आरोपियों को उस जगह ले गई जहां वारदात को अंजाम दिया गया था। सीन रीक्रिएट की कोशिश की गई। इस दौरान आरोपियों ने पुलिस पर हमला किया और भागने का प्रयास किया। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। आखिर में मुठभेड़ के दौरान चारों आरोपियों की मौत हो गई।