एनकाउंटर के बाद हैदराबाद दिशा केस के आरोपियों से जुड़ी आई यह बड़ी खबर

घटना स्थल की तस्वीर (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

हैदराबाद : डॉक्टर दिशा गैंगरेप एवं मर्डर केस के मामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिसकर्मियों पर ‘हमला' करने का मामला दर्ज किया गया है। इन चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में शुक्रवार को ही मार गिराया है।

आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश), धारा 176 और भारतीय शस्त्र कानून की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चारों आरोपियों के साथ गए पुलिस दल के प्रभारी की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। इस बीच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम का शनिवार को उस स्थान पर जाने का कार्यक्रम है जहां मुठभेड़ हुई थी।

गौरतलब है कि दिशा हत्याकांड के सभी चारों आरोपी शुक्रवार तड़के हैदाराबाद के चट्टनपल्ली में उस समय पुलिस की ‘जवाबी' गोलीबारी में मारे गए जब उन्हें पीड़िता का फोन और मामले से जुड़े अन्य सामान बरामद करने के लिए घटनास्थल पर ले जाया गया था।

यह भी पढ़ें :

दिशा के गुनहगारों को पुलिस ने मुठभेड़ में किया ढेर, देखें Video

हैदराबाद एनकाउंटर : इस शख्स ने एक हफ्ते पहले ही ट्वीट कर बता दिया था पुलिस को पूरा प्लान !

साइबराबाद पुलिस ने बताया था कि दो आरोपियों ने उनके हथियार छीनकर उन पर गोलियां चलाई और बाकी के आरोपियों ने पत्थर तथा डंडों से हमला किया जिसमें दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। इसके बाद पुलिस को ‘‘जवाबी'' कार्रवाई करनी पड़ी।

महबूबनगर जिले के सरकारी जिला अस्पताल में चारों आरोपियों का पोस्टमार्टम किया गया और उसकी वीडियोग्राफी की गई। 20 और 26 साल की आयु के बीच के चारों आरोपियों को दिशा का बलात्कार करने और उसका गला घोंटकर तथा बाद में उसे जलाकर उसकी हत्या करने के आरोप में 29 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था।

Advertisement
Back to Top