हैदराबाद : दिशा गैंगरेप एवं मर्डर केस के चारों आरोपियों का बुधवार की सुबह हैदराबाद पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। जैसे ही यह खबर मीडिया में आई, लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। सभी ने हैदराबाद पुलिस को सराहा और जिंदाबाद के नारे लगाए। आपको बता दें इस वक्त हैदराबाद पुलिस के मुखिया ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें एनकाउंटर मैन कहा जाता है। आइए जानते हैं साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वीसी सज्जनार के बारे में।

साल 2008 में वारंगल में एक लड़की पर ऐसिड अटैक हुआ था। इस हमले में तीनों आरोपियों का भी पुलिस ने इसी तरह एनकाउंटर किया था। तीनों ही आरोपी ढेर हो गए थे।

वीसी सज्जनार कई ऐसे ऑपरेशन में भी शामिल रहे, जिसमें बड़े माओवादियों का एनकाउंटर हुआ है। इसलिए उन्हें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कहा जाता है। सज्जनार का जिक्र नक्सल नेता नईमुद्दीन की हत्या में भी आता है, जब वह आईजी स्पेशल इंटेलिजेंस ब्रांच थे।

साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वीसी सज्जनार 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

आपको बता दें तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के डॉक्टर दिशा गैंगरेप और मर्डर केस के चारों आरोपी शुक्रवार की सुबह पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं। सीन रीक्रिएट के दौरान चारों आरोपियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया और हथियार छीनने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने उन्हें मार गिराया।

यह भी पढ़ें :

दिशा के गुनहगारों को पुलिस ने मुठभेड़ में किया ढेर, देखें Video

दिशा केस के चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में ढेर, भागने की कर रहे थे कोशिश

शादनगर के पास सुबह करीब 3.30 बजे के पास यह पूरी मुठभेड़ हुई है। जानकारी के अनुसार, आरोपियों ने हैदराबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर शादनगर के पास चटनपल्ली से भागने की कोशिश की।

आरोपियों ने 27 नवंबर की रात को पीड़िता के साथ हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद के पास सामूहिक दुष्कर्म करने और उसकी हत्या के बाद उसके शव को जलाकर फेंक दिया था।