Justice For Disha : पीड़िता का नाम जाहिर करने पर जारी हुआ नोटिस

प्रदर्शन करते लोग - Sakshi Samachar

हैदराबाद : कुछ सामाचार चैनलों और सोशल मीडिया साइटों द्वारा दुष्कर्म के बाद हत्या की शिकार हुई 25 वर्षीय दिशा का नाम उजागर करने पर उन्हें नोटिस जारी कर इसे रोकने का निर्देश दिया है। इन चैनलों और साइटों पर आरोपियों की तस्वीर भी प्रकाशित व प्रसारित की गई।

मामले की जांच कर रही साइबराबाद पुलिस ने यह भी कहा कि कुछ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने समाचार चैनलों, अखबारों और सोशल मीडिया पर जांच से जुड़े दस्तावेजों का प्रकाशन और प्रसारण किया जिससे जांच बाधित हुई। इसलिये उन्हें दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 149 के तहत नोटिस जारी कर ऐसी सामग्री का प्रकाशन व प्रसारण रोकने को कहा गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “कुछ टीवी चैनल और सोशल मीडिया उपयोगकर्ता लगातार पीड़ित, आरोपियों और जांच से जुड़े दस्तावेजों का प्रकाशन, प्रसारण कर रहे हैं। हम ऐसे टीवी चैनलों से बात कर रहे हैं और उन्हें नोटिस जारी कर इनका प्रसारण रोकने को कहा है...इसके साथ ही सोशल मीडिया कंपनियों से भी बात कर रहे हैं कि ऐसी सामग्री को अपने मंच से हटाएं।”

हैदराबाद के एक सरकारी अस्पताल में सहायक पशु चिकित्सक के तौर पर काम करने वाली युवती का जला हुआ शव 28 नवंबर की सुबह शादनगर में एक पुलिया के नीचे से बरामद किया गया था। घटना से एक दिन पहले ही वह लापता हुई थी।

इसे भी पढ़ें :

दिशा हत्याकांड: शादनगर कोर्ट में हुई आरोपियों की पेशी, पुलिस ने मांगी 10 दिन की रिमांड

Disha Rape & Murder: गुनहगारों को फांसी की मांग के साथ निकली Candle Rally

इस संबंध में चार आरोपियों को 29 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। बाद में साइबराबाद पुलिस ने मीडिया से अनुरोध किया था कि वह इस जघन्य दुष्कर्म और हत्याकांड पर लगातार प्रसारण न करे और पीड़िता का नाम लेने से बचे। उसने सोशल मीडिया पर “जस्टिस फॉर दिशा” हैशटैग का सुझाव भी दिया था।

Advertisement
Back to Top