संकट की घड़ी में महिलाएं और लड़कियां इन हेल्पलाइन पर नंबर पर कॉल करें ! स्वयं की रक्षा स्वयं करें !!

हेल्पलाइन - Sakshi Samachar

हैदराबाद : संकट की घडी में फंसी महिला और लड़कियों को नीचे दिये गये फोन नंबर की जानकारी दिजीए। छात्राओं की प्रताड़ना, महिलाओं के प्रति दुर्व्यवहार करनेवाले रोडरोमियो के खिलाफ शिकायत करने के लिए तेलंगाना में 181 नंबर उपलब्ध है। शी टीम लैंडलाइन नंबर 040 2785 2355 या व्हाट्सएप नंबर 94906 16555 कॉल कर शिकायत करें।

उसी तरह राष्ट्रीय स्तर पर टोल फ्री नंबर 112, 100, 1090,1091 में से किसी एक नंबर पर डायल कर संकट की घडी के दौरान जानकारी दें और स्वयं की रक्षा करें।

महिलाओँ और लड़कियों पर हो रही हिंसात्मक घटनाओं का ग्राफ बढ़ रहा है। इससे सभ्य समाज को परेशानियों का सामना करना पड रहा है। देश में हर रोज किसी एक क्षेत्र में हिंसात्मक घटना हो रही है। अमानुष और हिंसात्मक घटनाओं ने महिलाओं और बालिकाओं में खौफ बढ़ रहा है। हैदराबाद में प्रियंका रेड्डी और वरंगल में अन्य एक लड़की के साथ दुष्कर्म उसकी हत्या कर दी गई।


इन हालातों में कोई दुर्घटना हो, कोई अनहोनी घटना में फंसना हो, ढ़ाढ़स बंधे रखते हुये सोच समझकर सतर्कता से कदम उठाना चाहिए। इन सभी बातों से पहले स्थिति को भांपना अतिआवश्यक है। इसके अलावा दुर्घटनाग्रस्त पीड़ितों की सहायता और सुरक्षा के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने विभिन्न हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं। इन नंबरों पर जानकारी देना अतिआवश्यक हो गया है। इन नंबरों को अपने नंबर अपने मोबाइल फोन में सेव कर लें।

इसे भी पढ़ें :

वरंगल में युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश में सड़क किनारे बोरे में मिली महिला की लाश

तेलंगाना लगातार हुई घटना पर आंध्र प्रदेश महिला आयोग की चेयरपर्सन वासी रेड्डी पद्मा ने ट्विटर पर खेद व्यक्त किया। हैदराबाद में प्रियंका रेड्डी को जिंदा जला दिया।

Advertisement
Back to Top