TSRTC Strike : प्रगति भवन का घेराव करने निकले सांसद रेवंत रेड्डी सहित कई नेता अरेस्ट

प्रदर्शनरत कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार करती पुलिस  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : नगर के प्रगति भवन को घेरने पहुंचे कांग्रेस नेता व सांसद ए. रेवंत रेड्डी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रेवंत रेड्डी को बाइक से प्रगति भवन की तरफ जाने के दौरान रोका और उन्हें हिरासत में लिया।

बाद में उन्हें जबरन पुलिस वाहन में बिठाकर वहां से भेज दिया गया। इस दौरान रेवंत रेड्डी ने पुलिसकर्मियों से वादविवाद किया और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के खिलाफ नारे लगाए। उन्होंनें कहा कि सीएम केसीआर आरटीसी कर्मचारियों की जिन्दगी से खेल रहे हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री से आरटीसी कर्मचारियों के साथ तुरंत चर्चा करने और जान गंवा चुके कर्मचारियों के परिवारों को तत्काल मुआवजा दिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि केसीआर के तानाशाही रवैये को चुनौती देते हुए प्रगति भवन के गेट तक पहुंचने की चुनौती देकर उन्हें छूकर ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के चार करोड़ लोग कल केसीआर के प्रगतिभवन की दीवरों को जरूर भेदेंगे।

काविद नेता भट्टि विक्रमार्क सहित अन्य नेताओं को हिरासत में लेकर अलग-अलग जगह भेज दिया गया। इनके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पोन्नाला लक्ष्मय्या, पोन्नम प्रभाकर, जाना रेड्डी, संपत कुमार, मलरेड्डी रंगारेड्डी, श्रीधरबाबू, विष्णुवर्धन रेड्डी, अंजन कुमार यादव, रामुलू नायक को भी पुलिस ने हाउस अरेस्ट किया।

इसे भी पढ़ें :

हैदराबाद : बेगमपेट मेट्रो स्टेशन पर लगा ताला, यह है वजह

हुजूरनगर उपचुनाव की तैयारियां पूर्ण, सोमवार को होने वाले चुनाव पर इसीलिए लगी हैं सबकी नजरें

पुलिस ने कुक्कटपल्ली, निजामपेट, बालानगर आदि क्षेत्रों में कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। दूसरी तरफ, राज्यभर के विभिन्न जिलों में कांग्रेस नेताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। खम्मम जिले के इल्लेंदु, रंगारेड्डी जिले के आदिभट्ला, संगारेड्डी जिले के पटनचेरू, बीडीएल भानूर, जिन्नारम में भी कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार किया गया। कांग्रेस के चलो प्रगतिभावन आह्वान के मद्देनजर पुलिस ने प्रगतिभवन के आस-पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

Advertisement
Back to Top