हैदराबाद पुलिस कमिश्नर की सख्त Advisory, सोशल मीडिया पर आप हैं तो जरूर पढ़ें

डिजाइन इमेज - Sakshi Samachar

हैदराबाद: पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने आम लोगों के नाम एक एडवायजरी जारी की है। जिसमें व्हाट्सएप पर अनुचित वीडियोज को सर्कुलेट करने को लेकर लोगों को हिदायत दी गई है। पुलसि कमिश्नर के मुताबिक कुछ गलत इरादों से जानबूझ कर फेक वीडियोज सोशल मीडिया पर प्रचारित कर रहे हैं। जिसका मकसद हैदराबाद में कानून व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ना और अशांति पैदा करना है।

अंजनी कुमार के मुताबिक खुराफाती तत्व कुछ ऐसे वीडियोज का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसका भारत से कोई संबंध नहीं है। इराक और अफगानिस्तान के पुराने गृहयुद्ध के वीडियोज का इस्तेमाल कश्मीर से जोड़कर किया जा रहा है। जिसके जरिए लोगों की भावनाएं भड़काने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें:

VIDEO: हैदराबाद CP अंजनी कुमार का स्पोर्ट्समैनशिप, ऐसे बजती है तालियां

हैदराबाद पुलिस कमिश्नर ने माना कि बीते पांच सालों में हैदराबाद ने ढांचागत अर्थव्यवस्था में काफी प्रगति की है। जिसे कुछ लोग पचा नहीं पा रहे हैं। जाहिर तौर पर ऐसे असामाजिक तत्वों का मकसद महानगर में अशांति फैलाकर इसके विकास को रोकना है।

पुलिस कमिश्नर ने आम लोगों से गुजारिश की कि सोशल मीडिया पर सक्रिय लोगों के जाल में कतई न फंसें। साथ ही पूर्व नियोजित साजिश के तहत प्रचारित किए जा रहे इन वीडियोज को आगे कतई फॉरवर्ड न करें।

अंजनी कुमार ने साफ लफ्जों में लिखा कि भड़काने वाले किसी तरह के वीडियो या फिर पिक्चर किसी भी हालत में फॉरवर्ड न किए जाएं। साथ ही पुलिस कमिश्नर ने चेतावनी दी कि ऐसा करते किसी को पाया गया तो उसके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए जाएंगे और हैदराबाद पुलिस की तरफ से सख्त कार्रवाई होगी।

Advertisement
Back to Top