हैदराबाद : तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद गुरुवार को 'गणपति बप्पा' के रंग में रंगी नजर आई। खैरताबाद गणेश का विसर्जन बेहद ही भव्य तरीके से किया गया। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। खैरताबाद गणेश के विसर्जन के लिए विशेष क्रेन की व्यवस्था की गई थी।

नगर में भगवान गणेश की शोभायात्रा जारी है। गणेश प्रतिमाएं विसर्जन के लिए सुबह 6 बजे से लाई जाने लगीं, जिनका सिलसिला लगातार जारी है। शाम पांच बजे तक पांच हजार मूर्तियों का विसर्जन किया गया है, जबकि 1 लाख से अधिक गणपति प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाना बाकी है। प्रतिमा विसर्जन के लिए 18 किमी लंबी लाइन लगी हुई है, जो 17 मार्गों से होते हुए हुसैन सागर पहुंच रहे हैं।

गणेश विसर्जन के दौरान सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। गृहमंत्री मोहम्मद अली, डीजीपी महेंद्र रेड्डी, सीपी अंजनी कुमार ने एरियल सर्वे किया।

यह भी पढ़ें :

खैरताबाद गणेश की विदाई शोभा यात्रा, हजारों की भीड़ जुटी

अब तक इन भक्तों ने हासिल किया बालापुर लड्‍डू, लगाई सबसे बड़ी बोली

दूसरी तरफ गुरुवार को नगर में हिमाचल प्रदेश के गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत मौजूद रहे। बंडारू दत्तात्रेय ने गणेश शोभायात्रा में भाग लिया, जबकि मोहन भागवत ने चार मीनार स्थित भाग्य लक्ष्मी मंदिर के पास गणेश उत्सव में भाग लिया।