हैदराबाद पुलिस ने गणेश विसर्जन जुलूस के मद्देनजर 12 और 13 सितंबर (गुरुवार व शुक्रवार) को सुचारू यातायात और सुरक्षा के लिए कई जगहों पर यातायात में फेरबदल किया है।

नगरद्वय में गणेश जुलुस गुजरने वाले मार्गों पर यातायात प्रभावित न हो और किसी भी तरह की अप्रिय घटनाओं से निपटने के लिए कुल 5,500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। गणेश मोहत्सव के आखिरी दिन गुरुवार को भगवान गणेश की कुल 2,369 बड़ी प्रतिमाओं का विसर्जन होगा।

हाईटेक सिटी और माधापुर जाने वालों के लिए व्यवस्था

पुलिस द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक हाईटके सिटी और माधापुर से कैथलापुर के रास्ते कुक्कटपल्ली वाई जंक्शन की तरफ जाने वाले वाहनों रेनबो विस्टा-मूसापेट रोड के रास्ते कुक्कटपल्ली वाई जंक्शन और बालानगर की तरफ जाना होगा। पुलिस ने कुक्कटपल्ली से माधापुर और हाईटेक सिटी जाने वाले सभी वाहन चालकों से जेएनटीयू-फोरम मॉल रोड़ का रास्ता चुनने की सलाह दी है। पुलिस ने आम लोग गणेश विसर्जन को देख सके इसके लिए आईडीएल टैंक से रेनबो विस्ट टी जंक्शन के लिए रास्ता बंद कर दिया है।

प्रगतिनगर कमान से श्रीनिवास स्टील, आदित्य नगर एक्स रोड्स पहंचने वाले प्रगतिनगर-जेएनटीयू रोड बंद रहेगा। इन मार्गों से गुजरने वाली ट्रैफिक बाचुपल्ली एक्स रोड्स और निजामपेट कोलन रंगवा रेड्डी गार्डेन्स की तरफ मोड दी जाएगी।

पुलिस ने भारी वाहन चालकों को बीएचईएल एक्स रोड से गोदरेज वाई जंक्शन, बालानगर से फतेनगर ब्रिड्स, गोदरेज से एर्रागड्डा तथा पीवीएनआर फ्लाई ओवर पर नहीं जाने का आदेश दिया है।

मुंबई से आने वाले वाहन

संगारेड्डी, पटंचेरू और बीएचईएल से बस सहित सभी भारी वाहनों को कुक्कटपल्ली के पास यू-टर्न लेकर लिंगमपल्ली, HCU, गच्चीबावली और मियापुर की तरफ बढ़ना होगा। पुलिस पहले ही बता चुकी है कि अमीरपेट की तरफ जाने वाले भारी वाहनों को मियापुर एक्सरोड से बाचुपल्ली और डुंडिगल रोड्स की तरफ जाना बढ़ना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें :

मुहर्रम के चलते यातायात में फेरबदल, जानिए कैसे भेजे जाएंगे वाहन

ESL नरसिम्हन को CM केसीआर और मंत्रियों ने दी विदाई, सीएम को दिया गुरुमंत्र

लखनऊ में भी तेलुगु भाषी लोगों ने की गणपति पूजा, प्रसाद का भी वितरण

विसर्जन के लिए गणेश प्रतिमाओं को लेकर सिकंदराबाद की विभिन्न कॉलोनियों से निकलने वाले वाहनों को ओल्ड बोइनपल्ली, मस्जिद रोड या हरिजन बस्ती से बाहर जा सकते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से गणेश प्रतिमाओं को लेकर जाने वाले वाहनों को फतेहनगर, साइबर टॉवर्स, फोरम और गच्ची बावली फ्लाई ओवर के रास्ते नहीं गुजरना होगा।