अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनरेड्डी ने पीवी सिंधू की विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में ऐतिहासिक जीत पर रविवार को बधाई दी। जगनरेड्डी ने अपने बधाई संदेश में कहा, ‘‘बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनने पर बधाई सिंधू। ''

तेलंगाना के राज्यापल ईएसएल नरसिम्हन, आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, भाजपा, कांग्रेस, टीआरएस नेताओं सहित अन्य खिलाड़ियों, बॉलीवुड और टॉलीवुड के प्रमुखों ने सिंधु को जीत पर बधाई दी है।

उन्होंने कहा, ‘‘आपने शुरू से ही दबदबा बनाये रखा और एक सच्चे चैंपियन की तरह मैच का अंत किया। '' विरोधी दल के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने भी सिंधू को इस उपलब्धि के लिये बधाई दी।

इस बीच, बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं पी वी सिंधु ने इस खिताब को अपनी मां के साथ-साथ हर भारतीय को समर्पित किया है।

ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराकर चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीत लिया।