तेलंगाना के लोगों द्वारा राज्य स्तर पर प्रति वर्ष बोनालु उत्सव मनाया जाता है। विदेश में तेलंगाना की संस्कृति और परंपरा को बरकरार रखने के उद्देश्य से तेलंगाना कल्चरल सोसाइटी ऑफ सिंगापुर के तत्वावधान में रविवार को बोनालु उत्सव मनाया गया।

वेशभूषा में बोनालु उत्सव मनाते श्रद्धालु
वेशभूषा में बोनालु उत्सव मनाते श्रद्धालु

तेलंगाना के लोगों (एनआरआई) ने स्थानीय 'सुंघे केडुट' के श्री अरसाकेसरी शिवन मंदिर में उत्सव मनाया गया। इस दौरान पोतराजू वेशभूषा, बोनालु जुलूस का एक विशेष आकर्षण रहा। सिंगापुर में तेलंगाना क्षेत्र के लगभग 700 भक्तों ने समारोह में भाग लिया।

बोनालु उत्सव में सभी ने मिलकर 'तीन मार' के कदम ताल पर जश्न मनाया। तेलंगाना की महिलाओं ने अवसर पर मां देवी दुर्गा को बोनालु भेंट किया। टीसीएसएस के सदस्यों ने महाकाली माता के आशिर्वाद के लिए विशेष पूजा की।

बोनालु उत्सव  में शामिल श्रद्धालु
बोनालु उत्सव  में शामिल श्रद्धालु

सोसाइटी की ओर से अध्यक्ष, नीलम महेंदर और महासचिव बसिका प्रशांत रेड्डी ने टीसीएसएस के तत्वावधान में आयोजित बोनालु महोत्सव में भाग लेनेवाले श्रद्धालुओं की धन्यवाद प्रस्तुत किया। बोनालु महोत्सव में टीसीएसएस के उपाध्यक्ष गडपा रमेश, गर्रेपल्ली श्रीनिवास, कोषाध्यक्ष नल्ला भास्कर गुप्ता, कार्यकारी सदस्य प्रवीण कुमार चेन्नोज्वाला।

क्षेत्रीय सचिव एम दुर्गा प्रसाद, गार्लापाटी लक्ष्मा रेड्डी, गोने नरेंदर,गिंजाला सुरेंदर रेड्डी, अन्य सदस्य नंगनुरी वेंकट रमणा, पेरुका शिवराम प्रसाद, अनुपुरम श्रीनिवास, कल्वा लक्ष्मण राजू, बोंडुगुला रामू, जूलुरी संतोष कुमार, नडिकट्ला भास्कर, रोजारमणी बोड्ला, जुलुरी पद्मजा, कोल्लूरी श्रीधर, करुणाकर गुत्तीकोंडा और आवुला शिव प्रसाद ने उत्सव में भाग लिया। सभी ने उज्जयनी महाकाली के आशिर्वाद से सभी के सुख समृद्धी और खुशहाली की कामना की।

श्री देवी महाकाली की पूजा अर्चना करते श्रद्धालु
श्री देवी महाकाली की पूजा अर्चना करते श्रद्धालु

बोनालु उत्सव में समन्वयकर्ता गोने रजिता, दीपा नल्ला, सौजन्या नंगनुरी, प्रदीप रेड्डी, लक्कारी गंगाधर, मडिगे राजू, मल्ला रेड्डी मिटापल्ली, तोटा गंगाधर, जुट्टू उपेंदर, एम साईराम, टी. श्रीनिवास, कटकम मारुती, मनोज के तौर पर शामिल थे।

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना में बोनालु की रौनक, जानिए त्यौहार से जुड़ी मान्यता एवं परंपरा

उज्जैनी महाकाली बोनालू उत्सव भव्य रूप से जारी, ये हैं इंतजाम

पोतुराजू के वेशभूषा और बाघ की वेशभूषा में पोचमपल्ली श्रीधर, नेरेल्ला श्रीना्थ, चाडा संतोष रेड्डी, वेंगलदास तिरुपति, आद्दि मल्लेशम ने उत्सव में भाग लिया।