दुर्गम चेरुवु केबल ब्रिज पर्यटन क्षेत्र में एक क्रांति: दाना किशोर

दुर्गम चेरुवु केबल ब्रिज का निरीक्षण करते हुए कमीशनर दाना किशोर व अन्य - Sakshi Samachar

हैदराबाद : भाग्यनगर यानी हैदराबाद शहर पर्यटन क्षेत्र में एक क्रांति की ओर बढ़ रहा है। वैसे तो हैदराबाद शहर की पहचान चारमीनार से की जाती है। मगर यह बात अब पुरानी होती नजर आने लगी है।

अब हैदराबाद की पहचान रामोजी फिल्म सिटी, हाईटेक सिटी, शमशाबाद एयरपोर्ट, स्नो वर्ल्ड, लुंबिनी पार्क, शिल्पारामम्, उप्पल मिनी शिल्पारामम, शिल्पकला वेदिका, बिड़ला मंदिर, एनटीआर गार्ड्न्स, जीवीके वन, सिटी सेंट्रल से भी पहचाने जाने लगी है। इनके अलावा अनेक पर्यटन क्षेत्रों के नाम से भी हैदराबाद को लोग जानने और पहचानने लगे हैं। अब इसी कड़ी में एक नाम जुड़ने वाल है। और वह नाम है- दुर्गम चेरुवु केबल ब्रिज।

अक्टूबर माह में दुर्गम चेरुवु केबल ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। हाल ही में जीएचएमसी कमिशनर दाना किशोर, म्यूनिसिपल विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार और अन्य अधिकारियों ने केबल ब्रिज निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

इस अवसर दाना किशोर ने मीडिया से कहा कि इस साल के अक्टूबर माह के अंत तक दुर्गम चेरुवु केबल ब्रिज का निर्माण पूरा किया जाएगा। सिमेंट कांक्रिट से आधुनिक तकनीकी के साथ दुर्गम चेरुवु केबल ब्रिज का निर्माण कार्य जारी है।

इसे भी पढ़ें :

Hyderabad Metro: अमीरपेट से हाइटेक सिटी के बीच सेवा शुरू

उन्होंने बताया कि केबल ब्रिज में वाकिंग ट्रैक, साइक्लिंग ट्रैक के साथ अत्याधुनिक और आकर्षणीय लाइटिंग भी स्थापित किये जाएंगे साथ ही ब्रिज के दोनों ओर स्टील रेलिंग भी स्थापिक किये जा रहे हैं। विश्वास है कि तेलंगाना में दुर्गम चेरुवु पर्यटन क्षेत्र में एक नया आकर्षण केंद्र बनेगा। कुल चार चरणों में केबल ब्रिज का निर्माण का कार्य किया जा रहा है।

Advertisement
Back to Top