हैदराबाद : नगरवासियों को गांवों की खूबसूरती की अनुभूति प्रदान करने के लिए एक और शिल्पारामम् बन कर तैयार हो गया है। हथकरघा और हस्तकलाओं से सजा उप्पल भगायत ले आउट में निर्मित मिनी शिल्पारमम् का उद्घाटन आगामी 22 जून को किया जाएगा। मंत्री महमूद अली, तलसानी श्रीनिवास यादव और वी श्रीनिवास गौड़ मिनी शिल्पारामम् का उद्घाटन करेंगे। इसी क्रम में जीएचएमसी और शिल्पारामम् के अधिकारी उद्घाटन की व्यापक तैयारी में जुट गये हैं।

इस अवसर पर बड़े पैमाने पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे। एचएमडी से संबंधित उप्पल भगायत स्थित सात एक़ड़ में लगभग पांच करोड़ रुपये की लागत से मिनी शिल्पारामम्म को निर्मित किया गया।

शिल्पारामम् में हथकरघा और हस्तकलाओं के लिए 50 स्टॉल स्थापित किये गये हैं। इसके अलावा बच्चों को खेलने के लिए प्ले ग्राउंड और बड़ों को आराम करने के लिए हरियाली और आने वालों को आकर्षित करने वाला सुंदर प्रवेश द्वार बनाया गया। प्रवेश द्वार के सामने फाउंटेन भी बनाया गया है।

साथ ही स्वादिष्ट व्यंजन वाले फूड कोर्ट्स और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए एक बड़ा थिएटर भी तैयार किया गया है। शिल्पारामम् में बांबुओं से निर्मित स्टॉल मुख्य आकर्षक का केंद्र है। कुल मिलाकर जब दर्शक अंदर जाता है तो उसका मन बाहर निकलने को नहीं करता है।