खम्मम : जिले में लू की चपेट में आने से अलग-अलग जगहों पर अस्वस्थ हुये 9 लोगों की मौत हो गई। जिले के पातापोचारम, वीनूकोंडा, मणुगुरू, एर्रुपालेम, तल्लाड़ा और खम्मम में बढ़े तापमान के चलते लू लगने से लोगों की जाने गई। इनमें सात पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं।

खम्मम जिले के पातापोचारम गावं में एक परिवार में दो भाइयों की लू लगने से मौत गई। परिवार के पी. रामय्या और पी. कृष्णय्या कड़ी धूप में काम करने के बाद घर लौटे। उनके अस्वस्थ होने पर अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन उनकी लू लगने से मौत हो गई। वीनूकोंडा में जी लालय्या चार दिन पहले लू लगने से अस्वस्थ हुआ। उसे अस्पताल में भर्ती किया गया,लेकिन उसने दम तोड़ दिया।

मणुगुरु में सिंगरेनी में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूर लू की चपेट में आया। अस्वस्थ होने से उसे अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन चिकित्सा के दौरान उसकी मौत हो गई। एर्रुपालेम में देशबोइना कन्नम्मा की लू लगने से मौत हो गई। परिवार के सदस्यों ने बताया कि कड़ी धूप में घूमने की वजह से वह अस्वस्थ हुई। उसे अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन उसकी जान चली गई। ग्राम सरपंच ने परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। मंडल में मीनवोलु में तविटी सत्यनारायण लू लगने से अस्वस्थ हुआ। परिवार के सदस्यों ने उसे अस्पताल में भर्ती किया लेकिन उसने दम तोड़ दिया। सरपंच वेमीरेड्डी अनुराधा और सोसायटी के अध्यक्ष ने परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी।

सत्तुपल्ली में बस स्टैंड परिसर में एक भिखारी की लू लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बीते कई दिनों से परिसर में वह भीख मांग कर जीवन गुजार रहा था। कड़ी धूप में घूमने से वह अस्वस्थ हुआ। तल्लाडा मंडल में वृद्धा इनपानुरी वेंकम्मा की लू लगने से जान चली गई। परिवार के सदस्यों ने बताया कि तीन पहले वह लू की चपेट में आई। उसे अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी जान चली गई।

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना में आसमान से बरस रही आग, लू से अब तक 55 की मौत

तल्लाड़ा मंडल के मल्लावरम में कटिका बापय्या कड़ी धूप में घूमता रहा। इससे उसे लू लग गई और वह अस्वस्थ हुआ। उसे चिकित्सा के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई।