तिरुमला : केंद्रीय गृहराज्य मंत्री और सिकंदराबाद के सांसद जी किशन रेड्डी ने भगवान बालाजी के दर्शन किये। किशन रेड्डी ने रविवार को तिरुमला स्थित भगवान बालाजी के दर्शन किये। इससे पहले मंदिर के अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया।

इसके बाद किशन रेड्डी ने मीडिया से कहा कि तिरुमला की पवित्रता को बनाये रखने के लिए आवश्यक कदम उठाये जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि लाल चंदन लकड़ियों की तस्करी को हर हाल में रोका जाएगा। इसके लिए तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा।

गृहराज्य मंत्री ने कहा कि लाल चंदन की तस्कीर के चलते सरकार को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। इसे रोकना बहुत जरूरी है। उन्होंने लाल चंदन की तस्करी करने वालों को चेतावनी दी है कि तस्करी करना छोड़ दें, वर्ना गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

इसे भी पढ़ें :

किशन रेड्डी बने केंद्रीय राज्यमंत्री, तेलंगाना से अकेले कर रहे कैबिनेट में प्रतिनिधित्व

जी किशन रेड्डी ने केंद्रीय गृहराज्य मंत्री के रूप में संभाला पदभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तिरुमला के दौरे पर आएंगे। इस दौरान वे भगवान बालाजी के दर्शन करेंगे। इससे पहले राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी मंदिर के प्रांगण में प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी भगवान बालाजी के दर्शन करेंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे के चलते टीटीडी के ईओ अनिल कुमार सिंघाल और जेईओ श्रीनिवास राजू ने सभी प्रकार की व्यवस्था करने के अधिकारियों को आदेश दिये हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्तूबर 2015 और 3 जनवरी 2017 को भगवान बालाजी के दर्शन किये थे। प्रधानमंत्री का इस बार यह तिरुमला का तीसरा दौरा हैं।