हैदराबाद : तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट ने पुनर्मूल्यांकन और पुन: जांच के रिजल्ट्स 27 मई की शाम को जारी कर दिया गया है। रीवेरिफिकेशन और रिकाउंटिंग के लिए आवेदन कर चुके विद्यार्थी तेलंगाना इंटर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि पुन: जांच और पुनर्मूल्यंकन के लिए विद्यार्थी तभी आवेदन करते हैं जब उन्हें लगता है कि उन्होंने परीक्षा अच्छी लिखी थी, लेकिन उसके अनुरूप अंक नहीं मिले हैं। हालांकि रीवेरिफिकेशन और रीकाउंटिंग के लिए अलग से फीस वसूली जाती है।

इंटर मुख्य परीक्षा में फर्स्ट ईयर में 59.5% स्टूडेंट्स पास हुए हैं जबकि सेकेंड ईयर में 65% पास हुए हैं। फर्स्ट और सेकेंड दोनों ही ईयर में लड़कियों का प्रदर्शन लड़कों से बेहतर रहा है। इंटरमीडिएट परीक्षाएं 27 फरवरी से 18 मार्च तक आयोजित की गई थी।

तेलंगाना बोर्ड ने 11वीं और 12वीं 2019 रिजल्ट को लेकर अगर विद्यार्थियों को किसी बात को लेकर शंका या परेशानी हो, उनके लिए वेबसाइट: telangana.gov.in/e और फोन नंबर 040-24600110 जारी किए गए हैं। जिनपर शाम 5.30 बजे तक संपर्क कर सकते हैं।

विद्यार्थियों को अपना रिजल्ट जानने के लिए तेलंगाना बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट Tsbie.cgg.gov.in, results.cgg.gov.in तथा bse.telangana.gov.in पर जाना होगा। साथ थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :

TS Inter Results 2019 : परिणाम जारी, देखने के लिए यहां करें क्लिक

गौरतलब है कि इस बार इंटर परीक्षा में फेल होने से कई विद्यार्थियों के आत्महत्या करने से बड़ा बवाल मचा था और बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट पर लापरवाही के साथ काम करने और विद्यार्थियों की जिन्दगियों से खिलवाड़ करने जैसे गंभीर आरोप लगे थे।

बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट के विरोध में बुलंद होते विद्यार्थि, उनके माता-पिता और विद्यार्थी संगठनों के आंदोलन को देखते हुए राज्य सरकार ने मामले में हस्तक्षेप किया और विद्यार्थियों को रीवेरिफिकेशन और रीकाउंटिंग के लिए अनुमति प्रदान की थी।