हैदराबाद : सोशल मीडिया ने एक शिशु का जान बचाई। अपने बेटे के ऑपरेशन के लिए आर्थिक सहायता की आवश्यकता होने पर माता-पिता ने सोशल मीडिया में संदेश पोस्ट किया। यह संदेश वायरल हुआ और राजनीतिक दल के नेताओं ने आपरेशन के लिए राशि का इंतजाम किया।

निजामाबाद जिला, कम्मरपल्ली मंडल के होसकोत्तुर गांव की आर्थिक पिछड़े वर्ग के मधु यादव व सुनीता राणी में 8 मई को बेटे ने जन्म लिया। इस शिशु की बड़ी आंत का विकसित नहीं हुई और ऑपरेशन नहीं करने पर शिशु की जान को खतरा होने की बात डॉक्टर ने बताई। इस पर शिशु को हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। चिकित्सा परीक्षण करने के बाद डॉक्टरों ने ऑपरेशन के लिए 5 लाख रुपये की राशि का इंतजाम करने को कहा।

परिवार की माली हालत होने से दंपत्ति पशोपेश में रही । उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लेने का सोचा। हैदरनगर डिवीजन में रहते हुए नेस्ट प्रणीत हैप्पी होम रेसिडेंसियल वेल्फेयर असोसिएशन के अध्यक्ष रमेश बाबू, डॉक्टर रेड्डी लेबोरटरी के कर्मचारी सुरेंदर फाउंडेशन मेटपल्ली, आर्ट ऑफ सर्विंग ह्युमैनिटी ट्रस्ट के सदस्य ने उन्हें डेढ़ लाख रुपये की आथिर्क सहायता उपलब्ध कराई।

इसे भी पढ़ें :

भूख से बिलख रही अजनबी बच्ची को लेडी कॉन्सटेबल ने कराया स्‍तनपान, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

तत्पश्चात उन्होंने यह बात तेरास के कार्यकारी अध्यक्ष केटीआर के कार्यालय तक पहुंचाई। उन्होंने सहयोग देते हुए 2.50 लाख रुपये की राशि मंजूर करवाई। ऑपरेशन सफल होने से माता-पिता के खुशी की सीमा नहीं रही। उन्होंने सभी को धन्यवाद प्रस्तुत किया। इस कार्य में सोशल मीडिया की अहम भूमिका रही।