हैदराबाद : नामपल्ली कोर्ट ने स्कीम्स के नाम पर हजारों करोड़ रुपये का घोटाला करने वाली हीरा ग्रुप्स ऑफ कंपनीज की मालकिन नोहरा शेख को एक सप्ताह के लिए प्रवर्तन निदेशलय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है। ईडी अधिकारियों ने बुधवार को नोहरा शेख को अपनी हिरासत में ले लिया और इस महीने की 21 तारीख तक उससे पूछताछ करेंगे।

एक अधिकारी ने बताया कि नोहरा शेख के साथ उसकी सहायक मौली थामस और एक अन्य सहायक विजी को भी गिरफ्तार किया गया है। पीएमएल एक्ट के तहत नोहरा शेख से पूछताछ जारी रहने की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि अब तक की जांच पड़ताल में पता चला है कि हीरा ग्रुप ने देशभर के 1.72 लाख लोगों से 3 हजार करोड़ रुपए वसूले हैं।

जेल से निकलने के बाद गिरती नोहरा शेख को उठाता पुलिसकर्मी
जेल से निकलने के बाद गिरती नोहरा शेख को उठाता पुलिसकर्मी

अधिकारी ने बताया कि हीरा ग्रुप के विदेशियों से भी डिपॉजिट वसूल कर राशि को अपने खातों में हस्तांतरित करने की बात सामने आई है। हीरा ग्रुप देश-विदेश में 24 व्यापारिक कंपनियां स्थापित कर 18 बैंक खातों के जरिए कारोबार कर रहा है। हीरा ग्रुप के पास साउदी अरब, यूएई सहित और 10 बैंक खाते होने का पता चला है।

इसे भी पढ़ें :

हैदराबाद की CCS पुलिस ने किया हीरा गोल्ड की चेयरमैन अलीमा नौहिरा बेगम शेख को गिरफ्तार

ईडी अधिकारियों के नोहरा शेख को जेल से बाहर ले जाने के दौरान वह अचानक गिर गई। अधिकारियों ने तुरंत उन्हें उठाया। जेल अधिकारियों के मुताबिक नोहरा शेख रमजान पर रोजा रखी हुई है और इसी वजह से उनका बीपी और शुगर लेवल में गिरावट के कारण वह गिरी होंगी।