हैदराबाद : पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया, हैदराबाद चैप्टर की ओर से 33वाँ राष्ट्रीय जनसंपर्क दिवस मनाया गया। बेगमपेट स्थित होटल टूरिज्म प्लाजा में आयोजित इस कार्यक्रम में नगर पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। इस अवसर पर अंजनी कुमार ने मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के. वेंकटरणा को डॉ सीवी नरसिम्हा रेड्डी उत्तम जनसंपर्क प्रबंधन पुरस्कार प्रदान किया गया।

इस संदर्भ नें नगर पुलिस आयुक्त ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनसंपर्क विभाग की जिम्मेदारी इस समय में काफी महत्वपूर्ण हो गया है। हर व्यक्ति, संस्था और संगठन को जनसंपर्क की आवश्यकता महसूस हो रही है। क्योंकि बिना जनसंपर्क के कोई संस्था, संगठन और व्यक्ति आगे नहीं बढ़ सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि जनसंपर्क के तौर तरीके भी काफी बदल गये हैं। जनसंपर्क पेशा का महत्व पहले से भी अधिक हो गया है।

अंजनी कुमार ने कहा कि आज हर नागरिक को अपनी जिम्मेदारी निभाने की आवश्यकता है। नागरिक अपनी जिम्मेदारी निभाना भी चाहता है। मगर यह तब ही संभव होगा जब अच्छा जनसंपर्क विभाग उसका मार्गदर्शन करेगा।

यह भी पढ़ें

11वां राष्ट्रीय जन-संपर्क शिक्षा दिवस संपन्न, PRS को उच्च शिक्षा में शामिल किये जाने पर बल

डॉ. वेणुगोपाल रेड्डी PRSI हैदराबाद चैप्टर के अध्यक्ष चुने गए

उन्होंने बताया कि साल 1912 में निजाम ने पुलिस के लिए साइकिल पेट्रोलिंग व्यवस्था पशुरू की थी। आज हम साइबर पेट्रोलिंग व्यवस्था में है।

कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन करते हुए पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार
कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन करते हुए पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार

इस कार्यक्रम में साक्षी के कार्यकारी संपादक दिलीप रेड्डी, पीआर के व्यवस्थापक गुरु डॉ सीवी नरसिम्हा रेड्डी, पीआरएसआई हैदराबाद शाखा के चेयरमैन डॉ पी वेणुगोपाल रेड्डी, सचिव पी मोहन राव और अन्य भी अपने विचार व्यक्त किये।

यह भी पढ़ें :

पब्लिक रिलेशन्स वॉयस के 59वें अंक का अनावरण, सीताराम राव बोले-जिम्मेदारी बढ़ी है