करीमनगर: अवकाश के दिनों में घर आ कर खेल रहे दो लड़के मोबाइल की बैटरी फटने से गंभीर रुप से घायल हो गये हैं। कूड़ेदान में फेंकी गई मोबाइल बैटरी बाहर निकाल कर दोनों उससे खेल रहे थे। इस बीच बैटरी अचानक फटी। दोनों के हाथों की उंगलिया कटी और एक की आंख की रोशनी जाने का डर बना हुआ है। उन्हें चिकित्सा के लिए करीमनगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया।

यह घटना करीमनगर जिले के गोदावरीखनी में घटी। पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि गोदावरीखनी में विठ्ठल नगर का गुंटी वेणु रमेशनगर स्थित मैनारिटी गुरुकल पाठशाला में दसवी कक्षा की पढ़ाई कर रहा है। पड़ोसी गुडेल्ली आखिल स्थानीय एक निजी पाठशाला में 4थी कक्षा में पढ़ाई कर रहा है। पाठशाला में अवकाश होने से वेणु घर आया।

इस क्रम में गुरुवार की शाम वेणु और आखिल दोनों घर के निकट खेल रहे थे। उन्होंने कूडादान से पुराने स्मार्ट फोन के साथ लगी बैटरी और दो वायरों के साथ लगी एक इलेक्ट्रानिक वस्तु निकाली। उन्होंने इलेक्ट्रानिक वस्तु लगे वायर को बैटरी से जोड़ा। जैसे वायर बैटरी से जुड़ा, अचानक विस्फोट हुआ। इस घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये। आखिल की बायीं आंख, बायां हाथ और पैर पर घाव हुआ।

इसे भी पढ़ें:

तेलंगाना के स्कूल में सेलफोन की बैटरी फटी, छात्र घायल

वेणु के बायें और दायें हाथों की उंगलियां कट गई। उसके पेट और चेहरे पर भी घाव हुये। घायलों गोदावरीखनी के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती किया गया। तत्पश्चात चिकित्सकों की सलाह पर उन्हें करीमनगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया।