हैदराबाद : तेलंगाना विधान परिषद में रिक्त हुए स्थानों पर चुनाव कराने के लिए राज्य चुनाव अधिकारी कार्यालय ने पूरी तैयारी कर ली है। अध्यापक निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं की मतदाता एनरोलमेंट प्रक्रिया पूरी कर राज्य चुनाव आयोग इस महीने की 20 तारीख को अंतिम सूची जारी कर सकता है।

40 सीटों वाले विधान परिषद में मार्च के अंत तक 16 स्थानों के लिए चुनाव होने हैं। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार के मुताबिक फिलहाल केवल दो अध्यापक एमएलसी और एक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव कराने का प्रस्ताव है।

सीईओ कार्यालय के सूत्रों की मानें तो केंद्रीय चुनाव आयोग इस प्रस्ताव की जांच-पड़ताल कर जल्द ही अधिसूचना जारी करेगा। विधान परिषद में रिक्त होने वाले स्थानों में विधायक कोटा के तहत 7, स्थानीय निकाय कोटा में 5, अद्यापक कोटा में 2, स्नातक कोटा में 2 और राज्यपाल के कोटे में 1 स्थान है।

इसे भी पढ़ें :

गुरुकुल पाठशालाओं 49,280 सीटों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, 7 अप्रैल को एंट्रेन्स टेस्ट

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ने फिलहाल मार्च के आखरी तक कार्यकाल समाप्त होने वाले अध्यापक निर्वाचन क्षेत्रों मेदक-निजामाबाद-आदिलाबाद-करीमनगर, वरंगल-खम्मम-नलोगंडा तथा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र मेदक-निजामाबाद-आदिलाबाद-करीमनगर सीट के लिए चुनाव की तैयारी से संबंधित प्रस्ताव ही चुनाव आयोग के पास भेजा गया है।