हैदराबाद : तेलुगु मेगास्टार चिरंजीवी और शोभन बाबू के साथ लगातार कमर्शियल सुपरहिट फिल्में बना चुके प्रमुख निर्देशक व निर्माता विजय बापीनीडु(86) का मंगलवार सुबह हैदराबाद स्थित उनके आवास पर निधन हो गया।

22 सितंबर 1936 को आंध्र प्रदेश के येलूरु के निकट चाटपर्रु गांव में जन्मे विजय बापीनीडु ने सीआरआर कॉलेज में डिग्री की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने अपनी करियर तो पत्रकार के रूप में शुरू की, लेकिन फिल्मों के प्रति अधिक झुकाव होने से वे बाद में लेखक, निर्देशक और निर्माता भी बने।

विजय बापीनीडु 1981 में तेलुगु फिल्म 'डब्बु, डब्बु डब्बु' के साथ बतौर निर्देशक बने और बाद में उन्होंने पटनम वच्चिना पतिवृतलु, मगमहाराजू, महानगरमलो मायागाडु, हीरो जैसे लगातार सुपरहिट कमर्शियल फिल्मों के डायरेक्टर साबित हुए। राजेंद्र प्रसाद जैसे कॉमेडी अभिनेता के साथ उन्होंने कॉमेडी फिल्में भी बनाई। तेलुगु में कुल 22 फिल्मों के निर्देशन कर चुके विजय बापीनीडु की आखिरी फिल्म 1998 में बनी 'कोडुकुलु' रही।

इसे भी पढ़ें :

रजनीकांत की छोटी बेटी ने की दूसरी शादी, देखें वेडिंग फोटोज

हाल ही में चिरंजीवी की टॉलीवुड में री-एंट्री के संदर्भ में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेते हुए विजय बापीनूडु ने एक बार फिर से चिरंजीवी की फिल्म के निर्देशन की इच्छा जाहिर की थी। परंतु वे उनकी यह इच्छा पूरी होने से पहले ही उनका निधन हो गया। तेलुगु फिल्म जगत को अनेक कमर्शियल सुपरहिट फिल्में देने के साथ चिरंजीवी के टॉप स्टार बनने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले विजय बापीनीडु के निधन पर तेलुगु फिल्म जगत ने गहरा शोक व्यक्त किया है।